NBFC के मैनेजमेंट में थमा 8 माह पुराना विवाद, रॉकेट की तरह भाग रहा कंपनी का शेयर

Spandana Sphoorty फाइनेंशियल लिमिटेड की संस्थापक और प्रबंध निदेशक पद्मजा रेड्डी के कंपनी से जुड़े सभी मतभेदों को सुलझा लिया गया है। Spandana Sphoorty ने इसकी जानकारी शेयर बाजार को भी दे दी है।

इस खबर की वजह से कंपनी का स्टॉक भाव 20 फीसदी तक चढ़ गया।आपको बता दें कि यह एक नॉन बैंकिंग फाइनेंस कंपनी यानी एनबीएफसी है।

क्या कहा कंपनी ने: स्टॉक एक्सचेंजों को दी जानकारी में Spandana Sphoorty ने कहा कि पद्मजा रेड्डी ने एमडी के रूप में पद छोड़ दिया है लेकिन वह एक पर्याप्त शेयरधारक और बोर्ड सदस्य बनी रहेंगी।

क्या कहा Spandana ने: कंपनी ने कहा, ” पद्मजा रेड्डी और कंपनी के निदेशक मंडल (बोर्ड) के बीच कुछ विवाद उत्पन्न हुए। अब हमें आपको यह बताते हुए खुशी हो रही है कि कंपनी और सुश्री रेड्डी ने अपने मतभेदों को सुलझा लिया है और सौहार्दपूर्ण शर्तों पर अलग होने पर सहमत हुए हैं।”

Spandana Sphoorty और उसके बोर्ड ने दोहराया है कि वे कंपनी के कारोबार को और अधिक ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए उसे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। आपको बता दें कि पिछले साल नवंबर में, रेड्डी ने एक्सिस बैंक को कंपनी के प्रस्ताव की बिक्री पर बहुसंख्यक शेयरधारक केदारा कैपिटल के साथ असहमति के बाद Spandana छोड़ दिया था।

कंपनी के कर्मचारियों और उसके बोर्ड को भेजे एक ईमेल में रेड्डी ने दावा किया कि उन्हें केदारा द्वारा एक्सिस बैंक को निराशाजनक मूल्यांकन पर कंपनी को बेचने के प्रयास पर आपत्ति जताने के लिए इस्तीफा देने के लिए मजबूर किया गया था।

निजी इक्विटी फंड केदारा कैपिटल समर्थित कंचनजंगा लिमिटेड, मई 2022 के अंत में 41.3 प्रतिशत की हिस्सेदारी के साथ माइक्रोफाइनेंस संस्थान में सबसे बड़ा शेयरधारक है। प्रमोटर रेड्डी और उनके पति की कंपनी में 15.22% हिस्सेदारी है।

ये पढ़ें-शेयर बाजार की बिकवाली का असर, बड़े खिलाड़ियों के पोर्टफोलियो को तगड़ा नुकसान

शेयर का भाव: गुरुवार की बात करें तो शेयर की बात करें तो इसका भाव 399.35 रुपये पर है। एक दिन पहले की बात करें तो शेयर भाव में 19.87 फीसदी की तेजी रही। मार्केट कैपिटल की बात करें तो 2,833 करोड़ रुपये है।

यह पढ़े: इंदौर में हुआ बड़ा हादसा, 6 लोगों की हुई मौत, 17 हुए घायल