चेहरे को खूबसूरत बनाने का सबसे बेहतरीन नुस्खा

सबकी चाहत होती है कि वो सुंदर और आकर्षित लगे।सुंदर दिखने के लिए ये जरूरी नहीं कि आप मंहगे महंगे उत्पादों का उपयोग करें या फिर ब्यूटी पार्लर जाएँ। अगर आप चेहरे की खूबशूरती तल बढ़ाना चाहते है तो आप इसका अच्छे से खयाल रखें। आज आप पढ़ेंगे चेहरे की भिन्न भिन्न समस्याओं के लिए उपाय।

झुर्रियों मिटाने के लिए

आप एक चम्मच शहद लें और उसमें थोड़ा सा नींबू का रस मिला दें। फिर इसको अपने चेहरे पर लगाएं। ऐसा करने से आपके चेहरे की झुर्रियां मिट जाएंगी।

तैलीय चेहरे से राहत पाने के लिए

आप एक चम्मच नींबू का रस लें और उसमें पिसा हुआ पुदीना और थोड़ा सा गुलाब जल ले और तीनों को अच्छे से मिला दें इनको मिलाकर लगभग 1 घंटे तक रख दें। बाद में आप अपने चेहरे पर इसको लगाएं और लगबे के बीए मिनट बाद अपने चेहरे को धो लें। ऐसा करने से आपके चेहरे पर तेल आन व चिपचिपापन भी दूर हो जाएगा।

चेहरे की ढीली चमड़ी को ठीक करें

आप अपने चेहरे और गर्दन पे शहद लगाएं, और जब थोड़ा सा सूख जाए तो बाद में चेहरे पे अपने हल्के हाथों से मालिश करें। जब शहद पूर्णतया सूख जाए तो बाद में आप गुनगुने पानी से अपने चेहरे को धो लें।

रुखी त्वचा को ठीक करें

आप नारियल तेल में संतरे का रस और शहद मिला लें फिर आप रुखी त्वचा पे इसे लगाएं। इसके सूखने के बाद आप अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें और अच्छे से पोंछ कर नारियल तेल लगा दें।