कोलगेट से ब्लैक हेड्स का सफाया करने का सबसे शानदार उपाय

आज आप जानेंगे कि कोलगेट से अपने चेहरे के ब्लैक हेड्स का सफाया कैसे कर सकते है। आज जो उपाय आपको बताने जा रहे है वह बहुत कारगर है और यह आपके चेहरे पर कोई दुष्परिणाम भी नहीं देगा। चलिए जानते है कैसे करें इसे।

  • पाठकों सबसे पहले आपको एक कोलगेट लेना होगा, और एक टूथब्रश लेना होगा यहां ध्यान दीजिए कि जो टूथब्रश आप लेंगे वो मुलायम हो या फिर आप अपना यूज़ किया हुआ ले सकते है, क्योंकि उसे करने के बाद टूथब्रश मुलायम हो जाता है।
  • अब आप अपने चेहरे पर जहां जहां ब्लैक हेड्स या व्हाइट हेड्स हो वहां पर कोलगेट को लगा दें। आपको वहीं पर लगाना हक जहां आपके ब्लैक हेड्स हो या वाइट हेड्स हो ।कोलगेट को लगाकर 2 से 3 मिनट लगा रहने दें। फिर आप मुलायम ब्रश ले और समस्या वाली जगह अच्छे से मालिश करें । अब आपको लगभग 3 मिनट तक मालिश करनी होगी, ऐसा करने पर ब्रश आपके चेहरे पर से पूरे ब्लैक हेड्स व व्हाइट हेड्स को आसानी से निकाल देगा ।
  • यह उपचार और भी काम करता है जैसे आपके चेहरे से प्रदूषण की गंदगी को भी साफ कर देता है। और आपकी पुराने मृत चर्म को भी हटा देता है और साथ ही इससे आपके चेहरे पर आने वाला तेल भी हैट जाता है।यह आपके चेहरे पर एक चमक ले आएगा ।
  • आपको इसका इस्तेमाल हफ्ते में 3 बार करना है। जब कगहर पूरी तरह साफ हो जाए तो इसका इस्तेमाल करना बंद कर देना है।