झारखंड में सत्ता के शीर्ष पर बैठे हैं भ्रष्टाचारी:बाबूलाल मरांडी

रांची,(एजेंसी/वार्ता) :भारतीय जनता पार्टी विधायक दल के नेता और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने कहा कि अगर राज्य में भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाना है, तो सबसे पहले सत्ता के शीर्ष पर बैठे भ्रष्टाचारी लोगों पर अंकुश लगाना होगा क्योंकि जबतक शीर्ष पर भ्रष्टाचारी रहेंगे नीचे वाले भी भ्रष्टाचार करते रहेंगे।

श्री मरांडी ने आज गिरिडीह जिला के झंडा मैदान में हेमंत हटाओ झारखंड बचाओ जन आक्रोश प्रदर्शन सभा में कांग्रेस, झारखंड मुक्ति मोर्चा और राजद पर हमला करते हुए कहा कि जब-जब इन दलों की देश में या राज्य में सरकार बनी है तब तब ये लोग सिर्फ देश या राज्य को लूटने का काम किये है। ये लोग सिर्फ पैसे के लिए सरकार बनाते और राजनीति करते हैं। मैं तो कहता हूं कि झारखंड मुक्ति मोर्चा का नाम झारखंड मुद्रा मोचन पार्टी होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा अलग राज्य के निर्माण के उद्देश्य से भटक कर मुद्रा मोचन में लग गयी थी। अगर वे चाहते तो 1991 में ही झारखंड एक अलग राज्य बन गया होता लेकिन कांग्रेस वालों ने उस आंदोलन को खरीदने का काम किया और झारखंड मुक्ति मोर्चा वालों ने आंदोलन को बेचने का काम किया। आज हेमंत सोरेन जिन लोगों के गोद में बैठकर राजनीति कर रहे हैं वही लोग उनके पिता को जेल भेजने का भी काम किया था क्योंकि उस वक्त केंद्र में और बिहार में इनकी सहयोगी दलों की ही सरकार थी।

श्री मरांडी ने कहा कि अगर भाजपा की अटल बिहारी वाजपेई के नेतृत्व में केंद्र में सरकार नहीं बनती तो आज झारखंड अलग राज्य भी नहीं बनता।अतः जब राज्य भाजपा ने बनाई है तो विकास भी भाजपा ही करेगी।

-एजेंसी/वार्ता

यह भी पढ़ें:-फिल्म ‘एनिमल’ के सेट से रणबीर कपूर का Look वायरल, खून में लथपथ नजर आ रहे