राजस्थान में अचानक से बढ़ने लगा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, सील की जाएंगी सीमाएं

अनलॉक के पहले फेज में ही राजस्थान में कोरोना संक्रमण के नए मामलों में तेजी आई है। संकट को बढ़ता देख प्रदेश सरकार ने राज्य की सीमाओं को सील करने का फैसला किया है। इसके लिए जिला मजिस्ट्रेट भी परमिट जारी करेंगे। हालांकि राहत की बात यह है कि प्रदेश में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की दर लगभग 75 फीसदी है। चिकित्सा विभाग द्वारा आज सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश में कुल कोरोना मरीजों का आंकड़ा 11245 तक पहुंच चुका है।

प्रदेश में लगातार बढ़ रहे संक्रमण के मामले प्रशासन के लिए चिंता का सबब बन गए है। हालांकि ठीक होने की दर बढ़ने से थोड़ी बहुत राहत जरूर मिली है। प्रदेश में अब तक 8182 मरीज स्वस्थ हो चुके है जोकि कुल आंकड़ों में से 74.25 प्रतिशत हैं। इनमें से सात हजार 779 मरीजों का असपताल से छुट्टी मिल चुकी है। फिलहाल राज्य में 2587 सक्रिय मरीज है। वहीँ मरने वालों की संख्या 255 पहुंच चुकी है। प्रदेश में सबसे ज्यादा 2321 केस राजधानी जयपुर के है।

राज्य में सब कम 7 कोरोना केस बूंदी जिले में सामने आये हैं। वही सबसे ज्यादा 117 मरने वालों का आंकड़ा भी जयपुर से है। इसके अलावा बाड़मेर, बूंदी, डूंगरपुर, गंगानगर, हनुमानगढ, जैसलमेर एवं झालावाड़ में अभी तक कोरोना वायरस की वजह से किसी के भी मरने की खबर सामने नहीं आई है।

यह भी पढ़े: संकट के समय में असंवैधानिक फैसला कर रहे हैं सीएम अरविंद केजरीवाल?
यह भी पढ़े: आर्थराइटिस आपको है या नहीं इसके लिए करवाएँ ये टेस्ट