बिहार को नंबर 1 बनाने के लिए मौजूदा नेताओं से दिलाना होगा छुटकारा: पुष्पम प्रिया

द प्लूरल्स पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार पुष्पम प्रिया चौधरी का कहना है कि वह जब तक बिहार को नंबर वन ना बना देगी, तब तक वह थकेगी नहीं। उन्होंने कहा कि बिहार के लोगों को वर्तमान में मौजूद सभी नेताओं से छुटकारा चाहिए। प्रिया ने कहा ‘जो असली बिहारी हैं, वे बिहार को चलाएं। यहां कभी भी, कोई भी, किसी के साथ हो लेता है।’

उन्होंने कहा ‘सब एक ही हैं, सभी को पता है कि अगर एक शिक्षित मुख्यमंत्री बन गया तो ये फिर कभी वापस नहीं आ पाएंगे।’ बिहार की स्तिथि पर बात करते हुए प्रिया कहती है कि प्रदेश की बदहाली के लिए यहां की राजनीति जिम्मेदार हैं। यहां कोई भी काम नहीं हुआ है, हर तरफ दिक्कतें हैं। संस्थागत ढांचा बहुत कमजोर है। मैं विदेश में रही हूं, वहां का लोकतंत्र देखा है, ऐसे नहीं चलता, जैसे यहां। यहां लोगों का महत्व नहीं है।

पुष्पम कहती हैं यहां का सरकारी तंत्र ऐसे पेश आता है, जैसे वह हमारे लिए नहीं, हम उनके लिए काम करते हैं। यह तभी सुधरेगा जब सत्ता में बैठे मठाधीश हटेंगे। पुष्पम अपनी प्लुरल्स पार्टी को बिहार का भविष्य मानती हैं। वह अपनी पार्टी में युवाओं और पढ़े-लिख वर्ग को जोड़ रही हैं। बिना राजनीतिक बैकग्राउंड रखने वाले लोग उनकी पार्टी से जुड़ रहे हैं। पुष्पम प्रिया के परिवार का जदयू से जुड़ाव रहा है, लेकिन वह अलग पार्टी बनाकर राजनीति में कूदी हैं।

यह भी पढ़े: मध्यप्रदेश उपचुनाव: चुनाव आयोग ने कमलनाथ से छीना स्टार प्रचारक का दर्जा
यह भी पढ़े: रैली में तेजस्वी ने अपने ही उम्मीवार का नाम गलत लिया, फिर भीड़ से आई ऐसी आवाज