भारत को वैश्विक निवेश की सबसे पसंदीदा जगह बनाना हैं लक्ष्य: PM नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि भारत को वैश्विक निवेश की सबसे पसंदीदा जगह बनाना उनका लक्ष्य हैं। इसके लिए वह कोई प्रयास बाकी नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने वैश्विक निवेशकों से भारत के शहरी केंद्रों के आधुनिकीकरण की परियोजनाओं में निवेश के अवसरों का फायदा उठाने को कहा। पीएम ने कहा भारत में विशाल बाजार के साथ कारोबार के अनुकूल माहौल हैं। देश में शिक्षा, स्वास्थ्य सेवाओं और खरीदारी का बड़ा हिस्सा ऑनलाइन होने जा रहा हैं।

पीएम ने कहा कि महामारी ने उन देशों की सरकारों को शहरों को लोगों के जीवन के लिए और अधिक अच्छा बनाने का अवसर दिया है। उन्होंने कहा हमारे शहरों को भौतिक व डिजिटल दुनिया के संयुक्त स्वरूप के लिये तैयार रहना होगा। मोदी ने कहा कि महामारी ने दुनिया के समक्ष कई चुनौतियां खड़ी की हैं। हर क्षेत्र में नये प्रोटोकॉल विकसित करने का अवसर दिया हैं। इसलिए भविष्य के लिये टिकाऊ प्रणाली विकसित करने के अवसर को हाथों-हाथ लेना चाहिए।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा शहरीकरण में निवेश करने के इच्छुक वैश्विक निवेशकों के पास भारत में अच्छा अवसर हैं। आवागमन में निवेश और स्थायी समाधानों में निवेश के लिए भारत में रोमांचक अवसर हैं। उन्होंने कहा, ये अवसर जीवंत लोकतंत्र, व्यापार के अनुकूल वातावरण और एक बड़े बाजार के साथ मिलते हैं। उन्होंने कहा भारत शहरी परिवर्तन के रास्ते पर अच्छी तरह से आगे बढ़ रहा है।

यह भी पढ़े: भारत में बन रही 5 कोरोना वैक्सीन से बढ़ी उम्मीदें, जानें किस चरण में पहुंचा परीक्षण
यह भी पढ़े: 1 लाख भारतीयों की PM मोदी से अपील, G-20 जंगली जानवरों के व्यापार पर प्रतिबंध का करें समर्थन