Breaking News
Home / ज्योतिष / ऐसी होती है धनवान लोगों के हाथ की रेखाएं

ऐसी होती है धनवान लोगों के हाथ की रेखाएं

हम अक्सर हमारे भाग्य को यह कहते हुए दोष देते हैं कि जब हम मौका खो देते हैं तो ‘यह मेरे लिए नहीं था’ क्या होगा यदि हम पाते हैं कि हमारे भाग्य क्या है? भाग्य की रेखा से पता चलता है कि हमारे जीवन में महत्वपूर्ण रुझान क्या होंगे।

Loading...

हस्तशिल्प का कहना है कि सात किस्मों की किस्मत की रेखाएं हैं, जो किसी व्यक्ति पर अलग-अलग प्रभाव डालती हैं। जाने विस्तार से –

गहरा भाग्य लाइन: किसी भी हथेलियों में गहरा भाग्य रेखा से संकेत मिलता है कि वह विभिन्न साधनों से धन और अन्य लाभ प्राप्त कर सकता है। व्यक्ति की सफलता को बढ़ाने में मदद करेंगे|

हलकी भाग्य लाइन: अपने हाथों में एक हलकी भाग्य रेखा के साथ एक देशी का मतलब है कि उसे जीवन में विफलताओं और कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। अपने जीवन में असफल प्रयासों के कारण वह अक्सर निराशा महसूस कर सकते हैं। लेकिन मूल के हाथ में एक मजबूत सूर्य रेखा उसे सफलता प्रदान करेगी इस तरह अन्य लाइनों और माउंट की उपस्थिति परिणाम भी बदल सकते हैं।

विभाजित भाग्य लाइन: हथेली के अनुसार अगर भाग्य की रेखा दो भागों में विभाजित होती है और देशी के हथेली में एक ‘वाई’ आकार का ढांचा तैयार करता है तो यह इंगित करता है कि व्यक्ति को भ्रम और विरोधाभास से पीड़ित हो सकता है। वह दुविधा में पड़ सकता है क्योंकि उनकी भाग्य की रेखाएं उसे एक मजबूत निर्णय नहीं ले सकती हैं और इसके द्वारा खड़े हो सकते हैं। संक्षेप में यह कहा जा सकता है कि वह एक समय में दो नौकाओं पर सवार हो सकता है।

जिग ज़ैग भाग्य लाइन: ज़िग एक भाग में भाग्य रेखा का सुझाव देते हैं कि एक देशी को अपने जीवन में कई उतार और चढ़ाव का अनुभव हो सकता है वह अपने जीवन में समस्याओं और संघर्षों को हराने के बाद ही सफलता हासिल कर सकती है। मूल रूप से उसके प्रयासों का फल आसानी से नहीं मिल सकता है। इस प्रकार की किस्मत रेखा भी यह कहती है कि देशी विचारों को लेकर निर्णय लेने के महत्वपूर्ण समय में विचलन हो सकता है।

टूटी भाग्य लाइन: एक देशी हाथ में टूटी हुई भाग्य की रेखा एक खतरे को दर्शाती है। एक भाग्य रेखा में एक टूटना मतलब है कि एक निश्चित समय पर एक दुर्घटना हो सकती है। दुर्घटना के कारण शारीरिक क्षति हो सकती है या फिर मूल के जीवन को खतरे में डाल सकता है। निवासी जो टूटा हुआ भाग्य रेखा रखते हैं वे बहुत सावधान रहना चाहिए।

जंजीर भाग्य लाइन: अगर किसी नस्लीय को अपने जीवन में कई उतार-चढ़ाव आ सकता है तो उसकी हथेली में भाग्य की रेखा जंजीर हो जाती है। वह विफलता और सफलता के बीच स्विंग हो सकता है वह सफलतापूर्वक एक कार्य को पूरा कर सकता है और कभी-कभी एक साधारण कार्य करने में बहुत बड़ी समस्याओं का सामना कर सकता है|

अदृश्य भाग्य लाइन: हस्तशिल्प का कहना है कि हर व्यक्ति का भाग्य है कि भाग्य रेखा दिखाई दे या नहीं। निवासी जो दृश्यमान भाग्य की रेखा नहीं रखते हैं वे हथेली की दूसरी पंक्तियों पर विचार करके अपने भविष्य के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इसलिए, उन लोगों की चिंता करने की कोई ज़रूरत नहीं है, जिनकी दृश्यमान भाग्य रेखा नहीं है।

एक गहरी और दृढ़ता से ग्रस्त भाग्य रेखा एक ऐसे व्यक्ति का प्रतिनिधित्व करती है जो जीवन के अनुशासित पैटर्न में बहुत जल्दी शुरू होती है दूसरी ओर, एक कमजोर या बेहोश भाग्य रेखा एक ऐसे व्यक्ति को सुझाव देती है जो बेचैन होती है और अक्सर नौकरियों को बदलने में होती है|

थैली के बहुत आधार पर शुरू होने वाली एक किस्मत उस व्यक्ति को दर्शाती है जिसने अपने भविष्य को बहुत कम उम्र में नियोजित किया है। अगर भाग्य रेखा अचानक सिर लाइन पर समाप्त हो जाती है, तो यह उस व्यक्ति को दर्शाता है जो किसी तरह अपनी महत्वाकांक्षाओं से 30 से 40 वर्ष की उम्र के बीच दूर हो गई।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *