इस स्कूटर का नया सॉफ्टवेयर रिलीज हुआ, अब ऐप से होंगे कई काम; 15 अगस्त को मिलेगा सरप्राइज

ओला इलेक्ट्रिक ने अपने सभी ग्राहकों के इलेक्ट्रिक स्कटूर के लिए नए सॉफ्टवेयर को रिलीज कर दिया है। इस नए MoveOS 2 ओवर-द-एयर (OTA) का अपडेट देशभर में 50 हजार से ज्यादा ग्राहकों को मिलेगा। नए अपडेट के बाद ओला S1 प्रो यूजर्स में आने वाली कई प्रॉब्लम जैसे रेंज ड्रॉप, बैटरी डिस्चार्ज की परेशानियां खत्म हो जाएंगी।

इससे यूजर का एक्सपीरियंस और बेहतर होगा। हालांकि, MoveOS 2 OTA को रिलीज करने के बाद कंपनी के CEO भाविश अग्रवाल ने कहा कि उन्होंने MoveOS 3 पर काम करना शुरू कर दिया है। उन्होंने लोगों से नए ओएस के लिए सजेशन भी मांगे हैं।

भाविश ने ट्वीट करते हुए कहा कि MoveOS 2 का रोलआउट अब तेजी से आगे बढ़ाया जा रहा है। अगले कुछ दिनों में ये सभी के पास पहुंच जाएगा। इधर कंपनी ने MoveOS 3 पर काम करना शुरू कर दिया है। इसके बार में 15 अगस्त को ज्यादा जानकारी शेयर करेंगे। हमारा फोकस सुविधाओं और फीचर्स को ध्यना में रखते हुए इसे बेहतर बनाने का है।आप इसमें क्या फीचर्स देखना चाहते हैं।

MoveOS 2 (OTA) में क्या नया मिलेगा?

Ola ग्राहक जब स्कूटर को MoveOS 2 के साथ अपडेट करेंगे तब नेविगेशन यूजर इंटरफेस, क्रूज कंट्रोल, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ दूसरे फीचर्स का परफॉर्मेंस भी बढ़ जाएगा। जैसे, अब ऐप की मदद से स्कूटर को लॉक या अनलॉक कर पाएंगे।

इसी तरह, ऐप से ही स्कूटर की डिग्गी का लॉक भी खोल पाएंगे। अब म्यूजिक का मजा लेते-लेते स्कूटर के दूसरे फीचर्स को ऑपरेट कर पाएंगे। मान लीजिए आप गर्मी में स्कूटर चला रहे हैं और आइसक्रीम खाने का मन करता है। तब नेविगेशन की मदद से स्कूटर आपको आइसक्रीम पार्लर पर पहुंचा देगा।

HMI पर मिलेगा लाइव रूट मैप

MoveOS 2 में OTA सॉफ्टवेयर अपडेट उन यूजर्स को बेहतर नेविगेशन सपोर्ट भी प्रदान करेगा जो टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन सपोर्ट का इस्तेमाल करते हैं। उन्हें इलेक्ट्रिक वाहन के HMI पर एक लाइव रूट मैप मिलेगा, जिससे राईडर्स को अपनेी मंजिल तक तेजी से पहुंचने में मदद मिलेगी।

कंपनी ने यह भी बताया कि इस सुविधा का एडवांस नेविगेशन एक्सपीरियंस के लिए हार्डवेयर अपग्रेड की आवश्यकता हो सकती है। इसके लिए ग्राहकों से स्कूटर कंपनी के पास ले जाना होगा।

यह पढ़े: महंगे पेट्रोल की टेंशन खत्म, इस साइकिल का 1KM का खर्च आएगा मात्र 7 पैसे, कीमत बस इतन