मंगलवार और शुक्रवार को कोईलवर पुल का उत्तरी लेन कुछ दिनों तक रहेगा बंद

रेलवे द्वारा पुल के मेंटेनेंस कार्य को लेकर कोईलवर पुल का एक लेन 15 सितंबर से 23 अक्टूबर तक बंद रखने का निर्णय लिया गया है। आरा-बक्सर समेत पुराने शाहाबाद के चार जिलों और उत्तर प्रदेश के कई जिलों को राजधानी पटना से यह पुल जोड़ने का काम करती है। भोजपुर जिला प्रशासन द्वारा इस दौरान सेतु के उत्तरी लेन से सड़क मार्ग पर आवागमन बंद रखने का आदेश जारी हो गया है। इस निर्णय के तहत 15 सितंबर से 23 अक्टूबर तक उत्तरी लेन मंगलवार और शुक्रवार को बंद रखा जायेगा। इस दौरान कोईलवर पुल के उत्तरी लेन को 12 दिनों तक 10 घंटे के लिए बंद रखा जाएगा।

गौरतलब हो कि रेलवे ने 1 सितंबर को ही जिला प्रशासन को लेटर भेजकर मेंटेनेंस के लिए पुल को मंगलवार और शुक्रवार को कम से कम 10 घंटे तक बंद करने के लिए अनुरोध किया था। जिसको लेकर प्रशासन द्वारा प्रत्येक सप्ताह के मंगलवार और शुक्रवार को पुल का उत्तरी लेन पर वाहनो का परिचालन बंद रखने का निर्देश जारी हुआ है। इस दौरान उत्तरी लेन से गाड़ियों की आवाजाही सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक बंद रहेगी। पुल पर आवागमन बंद होने के दौरान रेलवे द्वारा पुल की मरम्मत की जाएगी।

ज्ञातव्य हो कि कोईलवर पुल पर छह लेन का पुल भी बन रहा है जिसका एक हिस्सा बनकर तैयार है। इस पुल से आवागमन शुरू हो जाने से लोगो को सड़क मार्ग से पटना आने-जाने मे बहुत ही सहूलियत हो जायेगी। ऐसा माना जा रहा है कि जल्द ही इस पुल का उदघाटन भी कर दिया जायेगा।