गांव की आबादी महज 1700, यहां एक सप्ताह में 66 लोग हुए कोरोना पीड़ित

कोरोना काल में एक समय महाराष्ट्र ने सबसे ज्यादा संक्रमण की मार झेली हैं। भले ही अब दिल्ली सबसे ज्यादा संक्रमित राज्य हैं, लेकिन इसके बाबजूद महाराष्ट्र में अभी कोरोना संकट पूरी तरह खत्म नहीं हुआ हैं। यहां के जालना जिले के खानपुरी गांव में पिछले एक सप्ताह में 66 लोग संक्रमित पाए गए, जिसके बाद गांव में दहशत का माहौल हैं। यह आश्चर्यजनक और चिंता में डाल देने वाला आंकड़ा इसलिए हैं क्योंकि गांव की आबादी ही महज 1700 लोगों की हैं।

एक जांच चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि 26 नवंबर और तीन दिसंबर के बीच गांव में 66 लोग कोरोना वायरस से पीड़ित पाए गए। जिसमें एक दिसंबर को सर्वाधिक 35 ग्रामीण संक्रमित हुए। एक अन्य स्वास्थय अधिकारी के मुताबिक 25 नवंबर को गांव के करीब 200 लोग एक अंतिम संस्कार में शामिल हुए थे, इस दौरान किसी ने भी कोरोना संबंधी हिदायतों की पालना नहीं की। जिसके बाद से ही गांव में अचानक से कोरोना संक्रमण के आंकड़े तेजी से बढ़ने लगे।

महाराष्ट्र में 5229 नए मामले और 127 मौत

महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोविड-19 के 5,229 नए मामले सामने आए जिसके बाद प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 18,42,587 हो गई। स्वास्थ्य विभाग ने इसकी जानकारी दी। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि संक्रमण से 127 और लोगों की मौत के बाद राज्य में मृतकों की संख्या बढ़कर 47,599 हो गई।

यह भी पढ़े: बागी नेताओं को ममता बनर्जी की दो टूक, कहा-आप TMC छोड़ने के लिए आजाद हैं
यह भी पढ़े: उड़ न सकने वाले कई पक्षी हो गए विलुप्त, शोधकर्ताओं ने इंसान को माना जिम्मेदार