रूखी बेजान स्किन की समस्या अब नहीं रहेगी अधिक समय तक

बदलते मौसम के साथ एक तरफ जहाँ सेहत के बिगड़ने का खतरा रहता है तो दूसरी तरफ ये बदलता मौसम हमारी स्किन के लिए भी बहुत सी गंभीर समस्याएं साथ लेकर आता है। इस मौसम में स्किन कभी ड्राई हो जाती है तो कभी ऑयली। लेकिन ये तरीका बदलते मौसम में भी आपकी स्किन को गंभीर समस्याओं से पूर्ण्तः दूर रख सकता है।

आप भी करें ये उपाय…

अगर आप प्रतिदिन दो या तीन बार अपने चेहरे पर शहद और दूध से बने पेस्ट का इस्तेमाल करती है तो आपकी रूखी बेजान स्किन ठीक होगी और त्वचा में अत्यधिक निखार भी आएगा।

दूध और शहद में बहुत ही भरपूर मात्रा में कुछ ऐसे पोषक तत्व मौजूद होते हैं। अगर आप नियमित रूप से अपने चेहरे पर दूध और शहद का इस्तेमाल करती हैं तो इससे आपकी स्किन बहुत खूबसूरत बन सकती हैं।

शहद और दूध के पेस्ट को चेहरे पर लगाने से आपका चेहरा अत्यधिक चमकीला बनता है। इसे चेहरे पर लगाने से चेहरे की टैनिंग भी दूर हो जाती है और साथ ही चेहरे के टोन को पूर्ण्तः एक जैसा करता है।

इसके अलावा इसके इस्तेमाल से चेहरे की झुर्रियां भी दूर हो जाती हैं। आप अगर हफ्ते में एक बार दूध और शहद का इस्तेमाल अपने चेहरे पर करती हैं तो इससे कुछ ही हफ्तों में खुद को अवश्य जवान महसूस करने लगेंगी।

थोड़ी सी सावधानी के साथ डाइबिटीज़ के मरीज भी खा सकते है फ़ास्ट फ़ूड