सोशल मीडिया से निकले सितारे, पहुंचे पब्लिक की शरण में, जाएंगे घर-घर फिल्म प्रमोट करने भी

कोरोना काल के बाद बॉलीवुड की फिल्में लगातार पिटने से सितारों के होश उड़े हुए हैं. पिछले पांच-छह साल से ये सितारे ज्यादातर सोशल मीडिया पर ही फिल्म प्रमोट कर रहे थे. ट्विटर, यू-ट्यूब, इंस्टाग्राम के भरोसे बैठे इन ऐक्टरों का आम दर्शक से कनेक्ट टूट गया था. ज्यादा से ज्यादा ये कपिल शर्मा के शो में जाते थे.

लेकिन जिस तरह से सोशल मीडिया पर बायकॉट बॉलीवुड ट्रेंड लंबा चला और सितारों को लोगों ने खरी-खरी सुनाई, उनकी बेइज्जती की, इससे सितारों को गलती का एहसास हो गया. इसीलिए इन दिनों सितारे जमीन पर दिखाई दे रहे हैं.

घूम रहे शहर-शहर

बीते दो महीने में रिलीज फिल्मों में बॉलीवुड सितारे फिर शहर-शहर जाकर लोगों से मिलने और उनसे पर्सनल कनेक्ट बनाने में लगे हैं. पांच साल से कोई हिट नहीं देने वाले वरुण धवन की जुग जुग जीयो शुक्रवार को आ रही है और बीते पांच दिनों में वह छह शहरों के चक्कर काट चुके हैं.

वरुण-कियारा और अनिल कपूर-नीतू सिंह ने चंडीगढ़, जयपुर, पुणे, अहमदाबाद और दिल्ली में अपनी फिल्म को प्रमोट किया. इसी तरह सम्राट पृथ्वीराज चौहान के लिए चुनिंदा मीडिया को समय देने वाले अक्षय कुमार मंगलवार को अपनी फिल्म रक्षाबंधन के ट्रेलर रिलीज के लिए दिल्ली में थे.

रणबीर हुए अलर्ट

सम्राट पृथ्वीराज पिटने के बाद यशराज फिल्म्स ने पूरा ध्यान अगली फिल्म रणबीर कपूर स्टारर शमशेरा पर लगा दिया है. आज इसका टीजर सोशल मीडिया में रिलीज हुआ लेकिन फिल्म का ट्रेलर तीन अलग-अलग शहरों में भव्य ढंग से रिलीज करने की योजना है. रणबीर ने देश के टायर-2 और टायर-3 शहरों में जाकर फिल्म को प्रमोट करने की प्लानिंग बनाई है. रणबीर की ब्रह्मास्त्र सितंबर में आनी है. इस लिहाज से यह साल उनके करिअर के लिए निर्णायक साबित होगा.

भूल भुलैया 2 को फायदा

2022 में अब तक बॉलीवुड की सबसे बड़ी हिट बनी कार्तिक आर्यन-कियारा आडवाणी-तब्बू स्टारर भूल भुलैया 2 की टीम ने पुणे, कोलकाता, अहमदाबाद, दिल्ली, लखनऊ, इंदौर, जयपुर और वड़ोदरा जाकर प्रचार किया था. लोगों से मेल-मुलाकात की थी. शहर-शहर जाकर प्रमोट करने का फायदा फिल्म को मिला.

इससे बाकी ने सबक लिया. बॉलीवुड सितारों के बर्ताव में इस बदलाव से इंडस्ट्री के जानकार खुश हैं. उनका मानना है कि अगर अब भी ये नहीं सुधरे और इनकी फिल्में नहीं चली तो आने वाले दिनों में इन्हें घर-घर जाकर फिल्म प्रमोट करने की नौबत आ सकती है.

यह भी पढ़े.सरफराज खान ने फाइनल में जड़ शतक, आंखे हुईं नम; सिद्धू मूसे वाला के अंदाज में मनाया जश्न