शेखावटी किंग्स और बिकाना राइडर्स के बीच रोमांचक मैच हुआ टाई

एटलेंचर स्पोर्टस द्वारा आयोजित केईआई वॉयर एंड केबल रियल कबड्डी लीग सीजन 2 का रोमांच अब धीरे धीरे चरम पर पहुंचने लगा है और इसके तहत गुरुवार को हुए शेखावटी किंग्स और बिकाना राइडर्स टीम के बीच रोमांचक मुकाबला टाई रहा वही अरावली ईगल्स ने जबरदस्त वापसी करते हुए मैच पर कब्जा जमाया। जोश और जुनून के इस खेल का जयपुरवासी जमकर लुत्फ उठा रहे हैं।

जिसका असर लीग के दूसरे दिन के मैचों में देखने को मिला जहां पहला शेखावटी किंग्स और बिकाना राइडर्स, दूसरा मुकाबला सिंह सूरमा और अरावली ईगल्स और तीसरा मुकाबला जयपुर जगुआर और मेवाड़ मोन्कस के बीच हुआ। शाम छः बजे से शुरू हुए पहले मुकाबले में शेखावटी किंग्स और बिकाना राइडर्स कोर्ट पर उतरीं। मैच के शुरूआत में ही दोनों टीमों के बीच कांटे का मुकाबला देखने को मिला।

फर्स्ट हाफ में ही शेखावटी किंग्स ने 23 और बिकाना राइडर्स ने 21 प्वाइंट हासिल कर लिये थे जबकि दूसरे हॉफ में यह टक्कर और कांटे की हो गई। मैच के बढते समय के साथ प्वाइंट भी बराबरी पर चलते रहे, लेकिन अंत में मैच 39-39 की बराबरी के स्कोर पर आकर टाई हो गया।

शेखावटी किंग्स को 22 रेड प्वाइंट और बिकाना राइडर्स को 19 प्वाइंट, शेखावटी 17 टेकल प्वाइंट बिकाना को 19 प्वाइंट, शेखावटी 17 टेकल प्वाइंट बिकाना को 15 प्वाइंट मिले। जबकि दोनों टीमों को 5 एक्सट्रा प्वाइंट मिले। राहुल तोमर मैन ऑफ द मैच रहे।

दूसरे मुकाबले में सिंह सूरमा और अरावली ईगल्स के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला। मैच के शुरूआत से ही सिंह सूरमा भारी पड रही थी। पहले हाफ में जबरदस्त उठापटक के बीच सिंह सूरमा तेजी से आगे बढ रही थी।

पहले हाफ में सिंह सूरमा ने अरावली ईगल्स को पीछे छोडते हुए तेजी से 20 प्वाइंट स्कोर कर लिये थे। जबकि अरावली ईगल्स 16 प्वाइंट पर ही थी, लेकिन दूसरे हाफ में अरावली ईगल्स ने जबरदस्त वापसी करते हुए मैच का पासा ही पलट दिया और तेजी से आगे बढते हुए सिंह सूरमा पर जबरदस्त दबाव बनाया और अंत में आते आते सिंह सूरमा को 39 पर पीछे छोडते हुए 41 प्वाइंट स्कोर कर मैच पर कब्जा कर लिया। अखिल मैन ऑफ द मैच रहे।

तीसरे मुकाबले में जयपुर जगुआर और मेवाड मोन्कस के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिली। मैच के शुरूआत से ही जयपुर जगुआर, मेवाड मोन्कस पर भारी रही। पहले हाफ तक मेवाड मोन्कस 10 अंक से आगे नहीं बढ पाई जबकि 24 प्वाइंट के साथ जयपुर जगुआर लगातार आगे रही। लेकिन दूसरे हाफ में मेवाड मोन्कस ने मैच को नया मोड देकर शानदार वापसी की। मेवाड मोन्कस ने दूसरे हाफ में मुकाबले में 28 प्वाइंट हासिल कर जयपुर जगुआर के 36 प्वाइंट के फासले को कम करते हुए मैच को निर्णायक मोड पर पहुंचा दिया।

मेवाड ने कड़ा संघर्ष करते हुए अपने प्वाइंट में जबरदस्त इजाफा करते हुए अंत में स्कोर को 35 तक पहुंचा दिया लेकिन जगुआर ने भी अपनी बढत को बरकरार रखते हुए अंतिम समय में 42 प्वाइंट हासिल कर मैच अपने नाम कर लिया और लीग में दूसरी जीत दर्ज की। मैच में अमन मलिक मैन ऑफ द मैच रहे।

यह भी पढ़े: नवाकार से युवा लेखकों को मिल रहा मंच: प्रो पाण्डेय