केदारनाथ धाम के दर्शन कर लौट रही महिला की खाई में गिरने से मौत

उत्तराखण्ड स्थित केदारनाथ धाम के दर्शन कर पैदल वापस लौट रही एक महिला तीर्थयात्री की रात के अंधेरे में गहरी खाई में गिरने से मौत हो गई। राज्य आपदा परिवादन बल (एसडीआरएफ) प्रवक्ता ने बुधवार को बताया कि मंगलवार को रात्रि 08:45 बजे थाना देवप्रयाग से ऋषिकेश-बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर कौड़ियाला के पास सोंडपानी में एक महिला खाई में गिरने की सूचना मिली।

जानकारी मिलते ही पोस्ट ब्यासी से मुख्य आरक्षी सुरेश प्रसाद के हमराह रेस्क्यू टीम मय रेस्क्यू उपकरणों के तत्काल घटनास्थल पर पहुँची। जहां पता चला कि उक्त महिला प्रियंका (28) उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद की निवासी अपने पति के साथ केदारनाथ धाम के दर्शनोपरांत वापिस लौट रही जहां देवप्रयाग थाना क्षेत्रांतर्गत कौड़ियाला के पास सौडपानी में महिला खाई में गिर गयी।

प्रवक्ता ने बताया कि रेस्क्यू टीम द्वारा घटनास्थल पर पहुँचकर रोप की सहायता से खाई में उतरकर गहन सर्चिंग की गई। प्रतिकूल मौसम व विषम परिस्थितियों में रेस्क्यू टीम द्वारा गहन सर्चिंग करते हुए आज प्रातः उक्त महिला का शव बरामद कर लिया गया। रेस्क्यू टीम द्वारा रोप स्ट्रैचर के माध्यम से महिला के शव को मुख्य मार्ग तक पहुँचाकर सिविल पुलिस के सुपर्द किया।

यह भी पढ़े: उधमसिंह नगर में वोटर आईडी कार्ड को आधार से जोड़ने का काम शुरू