32 साल पहले की चोरी, 22 साल से था फरार, अब 70 की उम्र में गिरफ्तार आरोपी

नई दिल्ली जिले की मंदिर मार्ग थाना पुलिस ने 70 वर्षीय भगोड़े बुजुर्ग को पकड़ा है। वह पिछले 32 साल से पुलिस की गिरफ्त से फरार था। दरअसल, 32 साल पहले उसने वर्ष 1989 में अंबेडकर नगर, दिल्ली में चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। उस वक्त उसके कब्जे से चोरी किये गए कपड़े बरामद हो गए थे। आरोपी बुजुर्ग फजरू 22 वर्ष से भगोड़ा घोषित था। पुलिस ने उसके साथी 22 वर्ष से भगोड़ा घोषित दीनू (60) को 29 अगस्त को गिरफ्तार किया था।

आरोपी फजरू को उसके गांव बहादुरी, थाना छोपंकी, जिला अलवर राजस्थान से एक सितम्बर को नई दिल्ली जिला डीसीपी डा. ईश सिंघल के अनुसार मंदिर मार्ग थानाध्यक्ष विक्रमजीत सिंह की देखरेख में एसआई जयसिंह व एएसआई इंद्रपाल सिंह की टीम ने गिरफ्तार किया है। बता दे फजरू ने दीनू और एक अन्य साथी ने मिलकर 1989 में दुकान का शटर तोड़कर महंगे कपड़े और कैश चोरी किया था। उस वक्त अंबेडकर नगर थाना पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार किया था।

कोर्ट ने बाद में फजरू को जमानत पर रिहा कर दिया था। इसके बाद ये कोर्ट में कभी पेश नहीं हुआ और कोर्ट ने फजरू को चार जून, 1998 को भगोड़ा घोषित कर दिया था। फजरू शातिर अंतर्राज्यीय सेंधमार था। ये रात के समय दुकानों को अपना निशाना बनाते थे। साथ में गौवंश को भी दिल्ली से उठाकर ले जाते थे। हरियाणा व राजस्थान पुलिस इसे कई केसों में चार बार गिरफ्तार कर चुकी है।

यह भी पढ़े: आज है इशांत शर्मा का 32वां जन्मदिन, नाम दर्ज है बल्लेबाजी का नायाब रिकॉर्ड
यह भी पढ़े: ‘हम’ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी बनेंगे एनडीए का हिस्सा

Loading...