कोविड वैक्सीन को लेकर बोले सीएम योगी – आम और खास में भेदभाव नहीं होना चाहिए

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कोविड वैक्सीन में पूरी पारदर्शिता बरती जाए तथा आम और खास में भेदभाव नहीं होना चाहिए।

कोरोना वैक्सीनेशान की शुरूआत के बीच मंगलवार को पूरे प्रदेश में सबसे बड़ा ड्राई रन जारी है। इस बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद लखनऊ के लोहिया संस्थान में वैक्सीन का ट्रायल देखने के लिए पहुंचे और अफसरों से बात की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि कोविड वैक्सीन उपलब्ध कराने में पूरी पारदर्शिता, आम और खास में भेदभाव नहीं होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार से निर्धारित क्रम के अनुसार ही बारी आने पर ही वैक्सीन लगाई जाएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि सबसे पहले नौ लाख हेल्थ वर्करों को, इसके बाद आवश्यक सेवाओं के लोगों को, तत्पश्चात पचास साल से ऊपर की उम्र के लोगों को वैक्सीन लगेगी। बता दें कि, इस दौरान प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद नजर आ रहा है।

लखनऊ में केजीएमयू, पीजीआई, लोहिया संस्थान, राम सागर मिश्रा हॉस्पिटल, लोक बंधु अस्पताल के अलावा माल, मलिहाबाद, इंदिरा नगर, काकोरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, सहारा हॉस्पिटल, मेदांता हॉस्पिटल और एरा मेडिकल कॉलेज में कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:

खुलने लगे स्कूल, हो न जाये भूल!