इन 4 लोगों को सबसे ज्यादा काटते हैं मच्छर, जानिए

अक्सर जब किसी को ज्यादा मच्छर काटते हैं तो लोग कहते है कि तुमसे मच्छर कुछ ज्यादा प्यार करते हैं या तुम्हारा खून बहुत मीठा है। पर इन सब बातों से परे एक बात सच है कि कई लोगों की शिकायत होती है कि उन्हें मच्छर कुछ ज्यादा ही काटते हैं। आपकी भी यही परेशानी है, तो जरूर आप अक्सर सोचते होंगे कि आखिर आप में ऐसा क्या है, जो मच्छरों को अट्रैक्ट करता है। यहां हम आपको बता रहे हैं ऐसे ही कुछ लोगों के बारे में जिन्हें सामान्य लोगों के मुकाबले ज्यादा मच्छर काटते हैं…

गर्भवती महिला

मच्छर कार्बन डाई ऑक्साईड की ओर ज़्यादा आकर्षित होते हैं। और एक प्रेगनेंट औरत सांस लेते समय ज़्यादा मात्रा में कार्बन डाई आक्सआईड छोड़ती है। बस यही कारण है कि मच्छर प्रेगनेंट लेडी की ओर ज़्यादा आकर्षित होते हैं।

एक्सरसाइज करते वक्त

जब आप एक्सरसाइज़ करते हैं तो आपके मसल्स में एक तत्व (लैक्टिक एसिड) की मात्रा बढ़ जाती है। और मच्छरों को यह चीज़ बहुत पसंद होती है।

एल्कोहॉलिक लोगों को

एल्कोहॉलिक लोगों के प्रति मच्छर ज़्यादा आकर्षित होते हैं। क्योंकि जब आप एल्कोहॉल पीते हैं तो आपके शरीर का तापमान बढ़ जाता है, और मच्छरों को गर्म खू़न बहुत पसंद है।

O पॉजीटिव वाले लोगों को

अगर आपका ब्लड ग्रुप O+ है तो मच्छरों को आपसे प्यार कुछ ज़्यादा होगा। अगर आप A+ ब्लड ग्रुप के हैं तो मच्छर आपसे नफरत करेंगे आपको बहुत कम काटेंगे।

यह भी पढ़ें-

जानिए ग्रीन कॉफी पिने के ये फायदे