भारत समेत इन 4 टीमों ने रखा सेमीफाइनल में कदम, अब शुरू होगी मेडल की असली जंग; जानें पूरा शेड्यूल

भारत ने बुधवार रात बारबाडोस पर 100 रनों से बड़ी जीत दर्ज कर कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है। भारत की जीत के साथ सेमीफाइनलिस्ट टीमों के नाम साफ हो गए हैं। ग्रुप ए से भारत और ऑस्ट्रेलिया ने मेडल की दावेदारी ठोकी है

वहीं ग्रुप बी से मेजबान इंग्लैंड और न्यूजीलैंड ने नॉकआउट स्टेज में कदम रखा है। अब इन चार टीमों के बीच मेडल की असली जंग शुरू होगी। 24 साल बाद राष्ट्रमंडल खेलों में क्रिकेट की वापसी हुई है, ऐसे में इन चारों देशों की नजरें गोल्ड मेडल जीत इतिहास रचने पर होगी।

6 अगस्त को बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर दोनों सेमीफाइनल खेले जाएंगे। पहला मुकाबला भारतीयसमयानुसार दोपहर 3 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा, वहीं दूसरा मैच 10 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। आज 4 अगस्त को ग्रुप बी के आखिरी दो मुकाबले खेले जाने हैं इसके बाद साप हो जाएगा कि कौन सी टीम किसी टीम के खिलाफ खेलेगी।

उम्मीद जताई जा रही है कि भारतीय टीम का मुकाबला ग्रुप बी की टॉप टीम से होगा क्योंकि भारत ग्रुप ए में दूसरे पायदान पर है। वहीं ऑस्ट्रेलिया का सामना ग्रुप में दूसरे पायदान पर रहने वाली टीम से होगा।

6 अगस्त को खेले जाने वाले सेमीफाइनल मुकाबलों के बाद दो टीमें 7 अगस्त को होने वाले फाइनल में प्रवेश करेगी। वहीं हारने वाली दोनों टीमों को कांस्य पदक के लिए एक और मौका मिलेगा। ब्रॉन्ज मेडल मैच रविवार को दोपहर 2 बजकर 30 मिनेट पर शुरू होगा। वहीं गोल्ड मेडल के लिए जंग रात 9 बजकर 30 मिनेट पर शुरू होगी।

6 अगस्त

पहला सेमीफाइनल – 3:30PM
दूसरे सेमीफाइनल – 10:30PM

7 अगस्त

कांस्य पदक मुकाबला – 2:30PM
स्वर्ण पदक मुकाबला – 9:30PM

यह पढ़े: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने बारबाडोस को 100 रन से दी करारी शिकस्त, सेमीफाइनल में बनाई जगह