ये स्वादिष्ट सूप घटाएंगे आपका वेट

स्वादिष्ट खाद्य पदार्थ हमारे स्वस्थ शरीर को अत्यधिक बढ़ावा दे सकते हैं। उमामी या स्वादिष्ट स्वाद में समृद्ध शोरबा का सेवन करना मस्तिष्क में सूक्ष्म परिवर्तन का मुख्य कारण बन सकता है जो आहार और भोजन विकल्पों को पूरी तरह बढ़ावा देता है।

  • उमामी एक स्वादिष्ट भोजन को व्यक्त करने के लिए उपयोग किया जाने वाला एक जापानी सूप है, यह मीठे, नमकीन, कड़वा, और खट्टे के साथ पांच मूल स्वादों में से एक का प्रतिनिधित्व करता है। उमामी स्वाद का एक मुख्य घटक ग्लूटामेट होता है जो स्वाभाविक रूप से गैर-आवश्यक अमीनो एसिड होता है जो लगभग सभी खाद्य पदार्थों में पूर्ण्तः पाया जा सकता है।
  • शोरबा का सेवन करने के बाद स्वस्थ युवा महिलाओं के दिमाग में बदलावों का पूर्ण्तः मूल्यांकन किया गया। उमामी समृद्ध शोरबा खाने के बाद, प्रतिभागियों ने अवरोधक नियंत्रण परीक्षण बेहतर प्रदर्शन किया, और मोटापे के उच्च जोखिम वाले लोगों ने भोजन के दौरान बहुत ही कम संतृप्त वसा भी खाया।
  • मोटापे के उच्च जोखिम वाले लोगों को स्वस्थ भोजन और स्वस्थ भोजन विकल्प की सुविधा के लिए भोजन से पहले उमामी समृद्ध शोरबा से कई सारे महत्वपूर्ण फायदे हो सकते है।”

यह भी पढ़ें:

इस मानसून में जरूर खाएं इम्यूनिटी बढ़ाने वाली ये 3 चीजें

वायरल फीवर को कुछ ही समय में कीजिए छूमंतर, जानिए कैसे?