DC v RR: दिल्ली के इन पांच धुरंधरों ने छीनी राजस्थान रॉयल्स के जबड़े से जीत

दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल के 13वें सीजन में शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स को हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की। शारजाह के मैदान में खेले गए इस मुकाबले में दिल्ली की टीम ने हर क्षेत्र में बेहतरीन प्रदर्शन किया और राजस्थान को शिकस्त दे दी। इसी के साथ टीम तालिका में टॉप पर आ गई हैं।

मार्कस स्टोइनिस:

दिल्ली के ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस ने 30 गेंदों में 39 रन बनाए और गेंदबाजी में दो ओवर में 17 रन देकर दो विकेट चटकाए। उन्होंने संजू सैमसन और यशस्वी जायसवाल के बड़े विकेट अपने नाम किये। बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन करने वाले स्टोइनिस की जीत में अहम भूमिका रही।

शिमरोन हेटमेयर:

कैरिबेरियाई बल्लेबाज शिमरोन हेटमेयर ने 24 गेंदों में एक चौका और पांच छक्के जड़ टीम के लिए सर्वाधिक 45 रन बनाए। यही नहीं फील्डिंग में भी उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया और स्टीव स्मिथ, संजू सैमसन और श्रेयस गोपाल के तीन कैच लपक कर राजस्थान को बैकफुट पर ला दिया।

रविचंद्रन अश्विन:

दिल्ली के लिए भारतीय ऑफ स्पिनर आर आश्विन ने कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने ना सिर्फ रन बचाये बल्कि बटलर जैसे बड़े खिलाड़ी का विकेट अपने नाम किया। अश्विन ने चार ओवर में 22 रन देकर दो विकेट झटके। अश्विन की कसी हुई गेंदबाजी ने राजस्थान को रन बनाने का मौका नहीं दिया।

कागिसो रबाडा:

दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा मैच की शुरुआत में काफी महंगे साबित हुए। लेकिन अपने दूसरे स्पेल में उन्होंने शानदार गेंदबाजी की और सभा चौंका दिया। रबाडा ने 3.4 ओवर में 35 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट (तेवतिया, आरोन और आर्चर) चटकने में सफलता हासिल की।

अक्षर पटेल:

अक्षर पटेल ने एक बार फिर से किफायती गेंदबाजी की। साथ ही टीम के लिए महत्वपूर्ण रन भी बनाए। पटेल ने पहले आठ गेंदों में 17 रन बनाए और फिर गेंदबाजी में दो ओवर में आठ रन देकर एक विकेट भी लिया।

यह भी पढ़े: मुखिया बनने के बाद रितु जयसवाल ने बदली पूरे पंचायत की तस्वीर, अब राजद के टिकट पर मैदान में
यह भी पढ़े: टांगों की सूजन और दर्द से बचने के लिए अपनाएं घरेलू उपचार

Loading...