कैंसर सेल्स को बढ़ावा देते हैं ये खाद्य पदार्थ

बदलते लाइफस्टाइल, गलत खान पान और धूम्रपान के कारण आजकल काफी लोग कैंसर जैसी प्रॉब्लम का शिकार हो रहे हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि हर रोज खाई जाने वाली चीजें भी कैंसर जैसी प्रॉब्लम का कारण बन सकती हैं। बहुत से लोगों को लगता है कि सिर्फ शराब, सिगरेट या इसके घुएं और तम्बाकू के कारण ही कैंसर होता है। आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे चीज़ों के बारे में जिसके रोजाना सेवन से आप कैंसर जैसी प्रॉब्लम का शिकार हो सकते हैं।

फिल्म देखते समय अक्सर पॉपकॉर्न खाने का दिल करता है। लेकिन जब माइक्रोवेव में पॉपकॉर्न के पैकेट को गरम किया जाता है, तो वो कई तरह के कैमिक्लस छोड़ता है। यह केमिकल सीधा फेफड़ों को नुकसान पहुंचाता है। जिससे आपको फेफड़ों के कैंसर कि प्रॉब्लम का सामना करना पड़ता है।

आजकल काफी लोग ताजे फल और सब्जियों की जगह डिब्बा बंद खाने का सेवन करते हैं।जो सेहत के लिए नुकसानदायक है। डिब्बा बंद फूड्स में बिसफेनोल ए नामक कैमिकल होता है, जो कैंसर का कारण बनता है।

गर्मियों में अक्सर लोग कार्बोनेटिड ड्रिंक्स का सेवन करते हैं। इसमें मौजूद हाई-फ्रुटोज कॉर्न सीरप, तरह-तरह के कैमिकल्स और कलर्स भी होते हैं, जोकि कैंसर सेल्स को बढ़ावा देते हैं।