इन चार टीमों के बीच होगी IPL 2020 के प्लेऑफ की जंग, जानें कौन किससे भिड़ेगा

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का रोमांच अब अपने अंतिम चरण पर पहुंच चुका हैं। 56 लीग मैचों के बाद अब टूर्नामेंट में प्लेऑफ की जंग शुरू होने वाली हैं। यहां अब चार टीमें आईपीएल की ट्रॉफी को अपने नाम करने के लिए पूरा जोर लगाती नजर आएंगी। इस बार प्लेऑफ में मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद ने जगह बनाई हैं। आइए जानते हैं कि प्लेऑफ में कौन से टीम किससे भिड़ती दिखाई देगी।

मुंबई इंडियंस और दिल्ली के बीच पहला क्वलिफायर

प्वॉइंट्स टेबल में नंबर एक और दो पर रहने वाली मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच पहला क्वलिफायर मुकाबला होगा। दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पांच नवंबर को खेले जाने वाले इस मुकाबले में हारने के बावजूद दोनों टीमों के पास एक मौका होगा फाइनल में जगह बनाने का। पहले क्वलिफायर में जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में जायेगी और हारने वाली टीम दूसरे क्वलिफायर में एलिमिनेटर जीतने वाली टीम के खिलाफ खेलेगी।

एलिमिनेटर में बैंगलोर और हैदराबाद के बीच जंग

आईपीएल 2020 के एलिमिनेटर मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से होगा। आबुधाबी के शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में 6 नवंबर को होने वाले इस मुकाबले में जीत दर्ज करनी वाली टीम दूसरे क्वलिफायर में पहुंच जाएगी, जहां उसका सामना पहले क्वलिफार में हारने वाले से होगा।

दूसरे क्वलिफायर का खेल

दूसरा क्वलिफायर मैच एलिमिनेटर जीतने वाली और पहले क्वलिफायर में हार का सामना करने वाली टीम के बीच होगा। आबुधाबी के शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में 8 नवंबर को होने वाले इस मैच में पहला क्वलिफायर जीतकर फाइनल में पहुंची टीम से होगा। जो 10 नवंबर को खेला जाएगा।

यह भी पढ़े: तेजस्वी यादव को देश बिहार का अगला CM बनते देखना चाहता हैं: संजय राउत
यह भी पढ़े: भारत में 83 लाख पार हुए कोरोना के आंकड़े, बीते 24 घंटों में 46254 नए मामले दर्ज