ये घरेलु ब्यूटी उत्पाद मिनटों में बना देंगे आपको खूबसूरत

सुंदरता की चाहत हर किसी को होती है। आज हर कोई सुंदर दिखने के लिए महंगे महंगे उत्पादों का प्रयोग करते है जिसमे उनका बहुत सा पैसा खर्च हो जाता है। लेकिन सुंदर दिखने के लिए जरुरी नहीं कि आप ब्यूटी पार्लर जाए या बाज़ार से महंगे प्रोडक्ट खरीदें। बीएस थोड़े से प्रयास से ही आप अपनी ख़ूबसूरती को चुटकियों में संवार सकती है। कुछ आसान से उपायों को अपनाएं और घर में बने ब्यूटी प्रोडक्ट से अपनी सुंदरता को निखारें। अपनाएं ये घरेलू ब्यूटी प्रोडक्ट –

शहद व नीबू – शहद व नीबू के रस को मिलाकर लगाने से चेहरे पर झुर्रियां नहीं पड़ती और आपकी त्वचा हमेशा जवां दिखेगी।

दूध व गुलाब जल – गुलाब जल व दूध में नीबू के रस को मिला लें। इससे चेहरे पर लगाने से आपकी चेहरे की त्वचा कोमल व निखरी लगेगी। चेहरे पर चमक भी आ जाएगी।

टमाटर – चेहरे की स्क्रूबिंग के लिए टमाटर बहुत फायदेमंद है। टमाटर के टुकड़े को चेहरे पर हलके से रगड़ें व धीरे धीरे मसाज करें। आपकी चेहरे की सारी गंदगी दूर हो जाएगी। इससे आपकी त्वचा की मृत कोशिकाऐं व रोमछिद्र खुल जाएंगे।

पुदीना – पुदीने के पेस्ट में एक चम्मच नीबू का रस व गुलाब जल मिलाएं। इसे आपके चेहरे पर आधा घंटा लगा कर रखें। इससे आपके चेहरे का चिपचिपापन दूर हो जाएगा।

बादाम का तेल – डार्क सर्कल्स से बचने के लिए बादाम के तेल में शहद मिलकर लगाए। आँखों की त्वचा पर धीरे धीरे से मसाज करे और कुछ देर बाद धो ले।

चावल का आटा – चेहरे की सफाई के लिए क्लींजिंग बहुत जरुरी है। चावल के आटे में दही मिलाकर पेस्ट बना लें और इससे अपने चेहरे व गर्दन की सफाई करें।

यह भी पढ़ें-

तिमला कैंसर के इलाज में होता है मददगार