इन घरेलू नुस्खों से पा सकते पिम्पल्स से छुटकारा

टीनएजर क्या लड़कियों को पिंपल की प्रॉब्लम सभी को सताती है जिसकी वजह है हार्मोन्स गड़बड़ी या फिर बढ़ती गर्मी कुछ या फिर ज्यादा ऑयल ऑयली खाना के बाद पेट की गड़बड़ी भी पिंपल के कारण हो सकती है ऐसे घरेलू उपाय है जिससे इन पिंपल्स को हमेशा हमेशा के लिए दूर कर सकते हैं साथ ही पिंपल के दाग धब्बो को भी।

नीम और केरला रखेगा आपके चेहरे का ध्यान

भले ही नाम सुनकर मुंह में कड़वापन आ जाता है लेकिन यह दोनों ही कड़वी चीजें स्किन के लिए बहुत ही लाभदायक है करेले के जूस से स्क्रीन एकदम स्वस्थ रहती है साथ ही नीम की पत्तियों को पानी में उबालकर इस पानी से नहाने से स्किन की सभी प्रॉब्लम ठीक हो जाती है।

स्टीम करें

हफ्ते में दो बार लेकिन स्टीम जरूर करें इसके लिए एक गरम बर्तन पर पानी और कुछ नीम के पत्ते उबाल लें अब इसके ऊपर एक्स्ट्रीमली की पोस्ट खुलती है और पिंपल को दूर करने के लिए सबसे सही तरीका है।

गुलाब जल

फेस के लिए नेचुरल क्लींजर का काम करता है 8 से 10 दाने कालीमिर्च के पीसकर गुलाबजल में मिलाकर पिंपल के ऊपर लगाएं पिंपल ठीक होने लगेगा और साथ ही स्क्रीन भी ग्लो करेगी।

नारियल का तेल

दाग धब्बों के लिए नारियल का तेल बहुत ही अच्छा है दाग धब्बों पर नारियल का तेल को लगातार इस्तेमाल करने से दाग हल्के पढ़ने लगते हैं आपको कुछ हफ्तों में इसका फर्क नजर आने लगेगा पिंपल जब हो रही हो तो उसके ऊपर नारियल का तेल लगा सकते हैं इसके लिए नारियल तेल में कपूर मिक्स करें और अब इसके मुहांसे के ऊपर अप्लाई करें पिंपल ठीक होने लगेगा।

यह भी पढ़ें-

अपनाए आसान उपाय पेट की गैस से छुटकारा पाने के लिए