ये घरेलू नुस्खे चुटकियों में करेंगे नेल पॉलिश रिमूवर का काम

हर लड़की को खूबसूरत दिखने की तम्मन्ना होती है। बाजार में मिलने वाले हेयर एक्सेसरीज, कॉस्मेटिक्स, हैंड एक्सेसरीज, क्रीम्स आदि ब्यूटी में चार चांद लगा देते है।  ऐसे ही हाथों को खूबसूरत बनाने में नेल पॉलिश भी एक बेहतरीन ब्यूटी प्रोडक्ट होता है। इसको लगाने से उंगलियां सुंदर दिखने लगती हैं। कभी कभी हम मार्केट से गलत रंग का नेल पेंट खरीद कर ले आते है जो हमारे हाथों पर अच्छा नहीं लगता।  ऐसे में घर बैठे ही हम नुस्खों का इस्तेमाल करके अपनी नेल पॉलिश को हटा सकते है।  आज हम आपको बता रहे हैं नेल पॉलिश को हटाने के कुछ तरीके जिन्हे आप घर बैठे ही यूज़ कर सकते हैं।  आइए जानें यहां –

सिरका लगाएं

नेल पॉलिश को हटाने के लिए सिरका एक बेहतरीन उपाय है।  इसको लगाने के लिए आप रुई को सिरके में डाल लें फिर इससे नाखूनों को साफ करें।  ऐसा करने से बहुत जल्द नेल पॉलिश साफ हो जाएगी।

एल्कोहल का करें इस्तेमाल

अपने नाखूनों पर लगी नेल पॉलिश को हटाने के लिए एल्कोहल लगाएं।  अल्कोहल की कुछ ड्रॉप्स अपने नेल्स पर लगाएं और फिर किसी सूती कपड़े से नाखून साफ कर लें।  नेल पॉलिश हट जाएगी।

टूथपेस्ट है बेहतरीन

आप ये जानकर जरूर चौंक जाएंगे कि टूथपेस्ट नेल पेंट को हटाने का एक बेहतरीन नुस्खा होता है।  इसको अपने नाखून पर लगा लें और फिर रुई की मदद से नाखून साफ करें।  ऐसा करने से नेल पॉलिश साफ हो जाएगी।

गर्म पानी का करें यूज़

गर्म पानी का नाखूनों पर यूज़ करने से नेल पॉलिश आराम से हट जाती है।  अपनी उंगलियों को कटोरी में गर्म पानी में डुबो लें और करीब 10 मिनट तक डाल कर रखें।  फिर रुई से साफ कर लें।  नेल पॉलिश हट जाएगी।

चलिये जानते हैं , चने की दाल खाने से मिलने वाले फायदे !