ब्यूटी को निखारने में बहुत मददगार हैं ये तेल

स्किन को निखारने के लिए अनेको तरीके के प्रोडक्ट्स मार्केट में उपलब्ध है। ब्यूटी क्रीम, तेल आदि चेहरे को सुंदर बनाने में अहम रोल निभाते हैं। आप भी जल्द अगर चेहरा को निखारना चाहते हैं तो यह घरेलू नुस्खे आपके लिए बेहतरीन हो सकते हैं। चेहरे का निखारने के लिए आप इन तेलों का यूज कर सकते हैं। इन तेल का इस्तेमाल करके आप सिर्फ सात दिन में अपने फेस को बॉलीवुड डीवा की तरह पा सकेंगे। आइए जानें कौन कौन से तेल हैं आपके लिए फायदेमंद-

टी ट्री आंइल: इस तेल को लगाने से आपके मुहांसे चुटकियों में दूर हो जाएंगे।  इस तेल में जीवाणुनाशक, कवकनाशक, एंटीवायरल गुण पाए जाते हैं। इसको लगाने से डार्क स्पॉट्स को भी दूर किया जा सकता है।

तिल का तेल : यह तेल पाॅलीविटामिन एसिड से भरपूर होता है। इसका इस्तेमाल करके आप आप चमकते दमकते दांत पा सकते हैं।  इस तेल को लगाने से मसूड़ों, जीभ, कैविटी को बहुत लाभ मिलता है।

हिबिस्कस तेल : यह तेल बालों के लिए बहुत फायदेमंद होता है। इसमें विटामिन सी की अधिक मात्रा होती है।  इससे बाल स्ट्रांग और घने बनते हैं।

अलसी का तेल: अलसी का तेल फैटी एसिड, विटामिन और पोटेशियम से भरपूर होता है। इसको लगाने से शरीर की मेटाबोलिक प्रक्रिया सुचारु रहती है।

बादाम का तेल: प्रतिदिन बादाम का तेल लगाने से मजबूत और शाइनी नाखून पाए जा सकते हैं।

अपनाएं कुछ घरेलू उपचार और दूर करे सर्दी जुकाम !