किसी का जूठा खाने से हो सकती है ये परेशानियां

भोजन हमारें शरीर को एक नई ऊर्जा देता है और हमारे जीवन में भोजन सबसे अधिक जरूरी माना जाता है क्योंकि हम हर चीज के बिना जिंदा रह सकते है लेकिन खाने के बिना हम ज्यादा दिन तक जिंदा नहीं रह सकते। हम कई बार अपने दोस्तों या घर मे साथ बैठकर खाना खाते है, साथ में बैठकर खाना बहुत अच्छा माना जाता है लेकिन अपने दोस्तों का जूठा खा लेना अच्छा नहीं माना जाता।

ऐसा माना जाता है कि हर इंसान के खाने का अपना एक तरीका होता है लेकिन बडे बुजुर्ग कह गए है कि हमें किसी का जूठा कभी नहीं खाना चाहिए। माना जाता है कि जूठा खाना खाने से उस व्यक्ति की सोच, स्वभाव और नकारात्मक बातों से हम प्रभावित होने लगते है। हम बहुत समय से सुनते आ रहे है कि हमें अपना खाना दूसरों से छिपा कर करना चाहिए। आज हम आपको जूठा खाना खाने से पडने वालें प्रभावों के बारें मे बता रहे है।

ऐसा माना जाता है कि अगर आप किसी का जूठा खा लें तो इससे आपके पास पैसे नहीं बचते और आपके एक तरफ आप के खर्चे बढ़ जाते हैं और साथ ही आप कुछ बचा नहीं कर पाते है। माना जाता है कि जूठा खाने से उस व्यक्ति के बुरे विचार आपके मन में आने लगते है और आप धीरे धीरे पूर्ण्तः नकारात्मक बाते सेाचने पर मजबूर हो जाते है। वहीं माना जाता है कि घर में लडाई झगडे और ज्यादा बढ जाते है। आपके जूठा खाने का असर आपके घर परिवार पर भी पडने लगता है।