चमकदार त्वचा पाने में बहुत मददगार होता हैं ये उपाय

बदलते मौसम में हमारी त्वचा का रंग फीका और सांवला होने लग जाता है। और हर कोई गोरी स्किन करने के लिए वह कई ट्रीटमेंट और क्रीमों का सहारा लेते हैं। इन क्रिमों से धूप के कारण चेहरे का रंग पूरी तरह काला पडने लग जाता है। अगर आप इस मौसम अपनी त्वचा को सुंदर रखना चाहतें है तो इन चीजों का इस्तेमाल करें।

नारियल का पानी पीयें

इस मौसम में आपको नारियल पानी अवश्य पीना चाहिए क्योंकि इसमें कई पौषक तत्व मौजूद होते हैं, जो आपकी त्वचा का रंग निखारने मे पूर्ण्तः कारगर होते है।

स्टॉबेरी खाना चाहिए

आप अपनी तव्चा को सुंदर बनाने के लिए स्टॉबेरी भी जरूर खा सकते हो इसमें एंटीऑक्सीडेंट और विटामिन्स भरपूर मात्रा में होते हैं जो आपका रंग को साफ करने मदद करता है.

चुकंदर

चुकंदर जैसा फल आपकी त्वचा के लिए बहुत अधिक लाभदायक होता है क्योंकि इसमे विटामिन, सोडियम, क्लोरीन, फास्फोरस, आयोडीन और आयरन के पोषक तत्व पाए जाते हैं जो आपकी त्वचा का ब्लड सर्कुलेशन पूर्ण्तः ठीक करते है। इसके लिए आप चुकंदर का जूस भी पी सकतें है।

पपीता का जूस

पपीता आपकी सेहत के साथ साथ आपकी त्वचा के लिए भी अत्यधिक लाभदायक होता है। पपीता आपके पाचन तंत्र को पूर्ण्तः सही रखता है और पाचन सही होगा तो त्वचा को भी कोई नुकसान नहीं होगा।