बॉडी को और भी ज्यादा मजबूत बना देंगी यह चीज़े

आज के आर्टिकल में ऐसे उपाय के बारे में पढ़ेंगे जिसको करके आप अपने शरीर को फौलादी बना पाएंगे। ऐसा करने में आपका ज्यादा पैसा भी खर्च नही होगा परंतु आपको इसे पूर्णतया दृढ़ता से करना होगा।

दूध में बादाम और किशमिश

अगर आप यह सोच रहे है कि बादाम तो बहुत महंगे होते गई, तो आप चिंतामुक्त हो जाएं क्योंकि आपको हमेशा मात्र चार बादाम ही खाने होंगे जिस हिसाब से यह महंगे नही पड़ेंगे। ऐसा करने के लिए आपको रात को सोते समय सहार बादाम लेनी है और उसे पानी मे डाल कर रख देना है सुबह तक यह अच्छी तरह से भीग जाएंगे। प्रातः आपको भीगी हुई बादाम के साथ अच्छी तरह साफ किये हुए किशमिश को मिलाकर इनको पीस ले और इन्हें दूध में डाल दें।

फिर आप दूध को गरम करें और तब तक करें जब दूध उबलने न लगे। फिर इसे ठंडा होने के लिए रख दे और जब ठंडा हो जाएं टैब इसको पी लें, ऐसा आप हमेशा करे आपका दुबलापन डोर हो जाएगा और आपका शरीर फौलादी और दिखने में आकर्षक लगेगा।

इससे आपका इम्यून सिस्टम मजबूत होता है। जिससे अगर आप कुछ भी कहेंगे तो वो आपके शरीर को लगेगा, लेकिन आपको अंडे और मांस या बाहर का ताला हुआ खाना न खाएं। याद रखिये आप बिना मांसाहार के अपनी बॉडी को और भी ज्यादा मजबूत बना सकते है।