इन टिप्स से चुटकियों में पाए उलझे हुए बालों से छुटकारा

आज के समय में अधिकतर लड़कियां बालों की प्रॉब्लम्स को लेकर जूझती रहती है।  इनमे से बाल उलझने की समस्या सबसे ज्यादा लड़कियों में पाई जाती है।  व्यस्त जीवन शैली के चलते लड़कियों को बाल सुलझाने का समय तक भी नहीं मिल पता जिसके कारण उनके बाल उलझते जाते है।  उलझे बालो को सुलझाना बहुत मुश्किल होता है।  अगर बाल उलझे हुए होते है तो उनको सुलझाते समय बहुत सारे बाल टूट जाते है।  साथ ही बाल खींचते है और सिर में दर्द होता। आज हम आपको बता रहे है कुछ उपाय जिनको अपनाकर आप जल्द ही उलझे बालो से छुटकारा पा सकेंगी।

ऐसा बिलकुल न करें कि आप नहाने के बाद बालों को तौलिये से बांध लें। ध्यान रखें कि आप बालों को सुखाने के लिए सॉफ्ट तौलिया का इस्तेमाल करें।

  • शैम्पू का इस्तेमाल प्रॉपर तरीके से करें

अधिकतर लड़कियां अपने बालो से डैंड्रफ, गंदगी हटाने के लिए शैम्पू का यूज़ करती हैं। शैम्पू का इस्तेमाल करना पूरे बालो में जरुरी नज़र है परन्तु आप इसे सिर्फ स्कैल्प और जड़ों में अप्प्लाई कर सकती है। आप अगर फुल बालों पर शैम्पू लगाएंगी तो आपके बाल उलझते जाएंगे। ऐसा करना बिलकुल बंद कर दे।  ध्यान रखें कि आप हेयर वॉश करने से पहले बाल जरुर बना लें।

  • रात को सोते समय बालों का बांध लें

ध्यान रखें कि आप रात्रि में सोने से पहले आपके बालो को बाँध के सोएं। अपने बालो को इलास्टिक रबर से ही बांधे।  मेटल वाला रबड़ बैंड यूज़ करने से बाल बहुत ज्यादा टूटते है। सोते समय काटन तकिया कवर का यूज़ न करें। नर्म फैब्रिक वाले तकिये का यूज़ करे।

  • बालों के लिए नेचुरल प्रोडक्ट का यूज़ करें

हेयर के लिए नेचुरल प्रोडक्ट्स बहुत फायदेमंद होते है। नेचुरल इंग्रीडीएंट्स से बने शैम्पू बालो के लिए बहुत सही साबित होते है।  इसका इस्तेमाल करने से आपके बाल बिलकुल नहीं टूटेंगे।

  • कंडीशनर का यूज़ करें

बालो को उलझने से बचाने के लिए शैम्पू के तुरंत बाद कंडीशनर का इस्तेमाल करें।  ऐसा करने से आपके बाल सॉफ्ट हो जाएंगे। ये बालो की उलझने की प्रॉब्लम को झट से समाप्त कर देगा।

  • ऑयलिंग करना न भूलें

वीक में दो बार बालो में ऑइलिंग सोने से पहले अवश्य करें।  ऑइलिंग से बालो में चमक आती है।  ऑइलिंग करने के बाद प्रातः शेम्पू कर लें।  ऐसा करने से बाल बिलकुल नहीं टूटेंगे और आपके बाल सॉफ्ट हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें:

इस मानसून में जरूर खाएं इम्यूनिटी बढ़ाने वाली ये 3 चीजें

वायरल फीवर को कुछ ही समय में कीजिए छूमंतर, जानिए कैसे?

Loading...