बाल बनेंगे देशी घी से खूबसूरत और मजबूत,अपनाएं ये टिप्स

वैसे तो देशी घी के कई फायदे होते है। अगर आप इससे सिर पर मालिश करेंगे तो इससे बाल मजबूत और चमकदार बनेंगे। इसलिए बालों की मालिश के लिए देशी घी का यूज करना चाहिए। आईये जानते हैं देशी घी किस प्रकार अपने बालों के लिए बेहद फायदेमंद होता है।

रूसी की समस्या से मिलेगा छुटकारा : वैसे अभी सर्दियों का मौसम चल रहा है, ऐसे में गर्म पानी से नहाने से रूसी की समस्या हो जाती हैं। इसलिए आप जब भी तेल की मालिश करे उसके साथ देशी घी को भी मिला लीजिए, ध्यान रखे घी के साथ आप बादाम के तेल का ही यूज कर सकते है। ऐसा करने से आपको जल्द रुसी से छुटकारा मिलेगा।

-शाइनी बनेंगे बाल : अगर आपको बाल शाइनी बनाने हैं तो आप जैतून के तेल के साथ घी को शामिल करना चाहिए। इन दोनों को मिलाकर मालिश करने से बाल शाइनी बनेंगे।

-मिलेगा दो मुंहे बालों से छुटकारा : अगर आपके बालों में पोषण की कमी है, तो इससे दोमुंहे बाल हो सकते है। इसलिए देशी घी से बालों की मसाज करना चाहिए।

-होंगे लंबे और घने बाल : अगर आप लंबे और घने बाल पाना चाहते हैं तो बालों में घी की मालिश कीजिए तथा उसमें आंवला या फिर प्याज का रस मिलाकर लगाना चाहिए। अगर आप 15 दिनों में एक बार ऐसा करेंगे तो बाल खूबसूरत और घने बनेंगे।

यह भी पढ़ें –

नमक और पानी के घोल पीने के ये होते हैं फायदे, जानिए