गर्मियों में खुद को दिनभर फीट रखने के लिए काम आएंगे ये टिप्स

भीषण गर्मियों का मौसम आते ही खुद को फीट बनाए रखना बहुत मुश्किल हो जाता है। दिन भर धूल भरी आंधियों और पसीने से हाल बेहाल हो जाते है। ऐसे में हमे खुद पर ज्यादा ध्यान रखना जरूरी हो जाता है। कई ऐसी छोटी-छोटी जानकारियां है जिनको ध्यान में रखकर हम खुद को हमेसा तरोताजा रख रकते है । खुद को दिनभर मेंनटेन करने के लिए हम आपके साथ कुछ टिप्स साझा कर रहे है।

धूप से बचाव करें
धूप में जाने से आपके स्वास्थ और स्किन दोनो पर प्रभाव पड़ता है | इस कारण दोपहर में तेज धूप के समय निकलने से बचना चाहिए। जरूरी है तो खुदको पूरी तरह से ढककर निकले सनस्क्रीन लगाना ना भूलें।

खूब पानी पिएं
पानी हमारे शरीर की कई कमियों को पूरा करता है। ‌इससे शरीर का ताप बना रहता है और उसे एक्टिव रखने में भी ये काफी मदद करता है। इसके अलावा आप फेस पर खोई चमक को भी ‌इसके भरपूर सेवन से वापस पा सकते हैं।

फलों मे डाइट का करे इस्तेमाल
इस मौसम में खाने का मन कम ही होता है और खाने के बाद नींद भी बहुत आती है। ऐसे में भूखे रहना ठीक नहीं है। इसका उपाय है फ्रूट्स। इन्हे अपनी डा‌ईट में शामिल कर आप विटामिन्स की कमी भी पूरी कर पाएंगे और अपनी सुंदरता में भी इजाफा होगा।

परफ्यूम-

समर में अच्छा डियो या परफ्यूम प्रायोरिटी में शामिल किजिए। ये .बॉडी ऑर्डर कंट्रोल करेगा। साथ ही गर्मी की वजह से स्वभाव में आए चिड़चिड़ेपन को दूर करने में मदद करेगा। आप जब महकेंगे तो आपको कांफिडेंस महसूस होगा ।