TV की इन हसीनाओं ने मां बनते ही एक्टिंग से लिया ब्रेक, एक ने तो बच्चे के कारण बड़े ऑफर पर भी मारी लात

बच्चों की खातिर बने-बनाए करियर को लात मार गईं TV की ये हसीनाएं
TV Actress Took Break From Career After Motherhood: टीवी की दुनिया में ऐसी कई अभिनेत्रियां हैं जो मम्मियां बनी हैं। इस लिस्ट में ‘कुमकुम भाग्य’ (Kumkum Bhagya) की पूजा बनर्जी से लेकर भारती सिंह (Bharti Singh) और देबिना बनर्जी (Debina Bonnerjee) तक शामिल हैं। यूं तो मां बनते ही औरत पर जिम्मेदारी बढ़ जाती है, उन्हें बच्चे के साथ-साथ अपने काम पर भी उतना ही ध्यान देना पड़ता है। लेकिन टीवी की दुनिया की कई अभिनेत्रियां ऐसी भी रही हैं, जिन्होंने मां बनते ही अपने बने-बनाए करियर पर लात मार दी। वे न केवल अपने बच्चों पर ध्यान दे रही हैं, बल्कि कुछ अभिनेत्रियों ने तो बच्चों की खातिर अपकमिंग प्रोजेक्ट्स को भी ठुकरा दिये हैं। तो चलिए नजर डालते हैं टीवी की उन मम्मियों पर-

अनिता हसनंदानी (Anita Hassanandani)
अनिता हसनंदानी 39 साल की उम्र में मम्मी बनी थीं। प्रेग्नेंसी से पहले उन्होंनें ‘नागिन’ के जरिए लोगों का खूब दिल जीता था। लेकिन मम्मी बनते ही अनिता हसनंदानी ने करियर से ब्रेक ले लिया, साथ ही इन दिनों आरव पर पूरा-पूरा ध्यान दे रही हैं।

दिशा वकानी (Disha Vakani)
दिशा वकानी ने ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के जरिए घर-घर में खूब पहचान बनाई है। लेकिन बेटी के जन्म के बाद ही दिशा वकानी ने करियर को टाटा बाय-बाय कह दिया। हालांकि उन्हें लेकर कई बार यह खबर आई कि वह छोटे पर्दे पर दोबारा लौटने वाली हैं, लेकिन एक्ट्रेस इन दिनों बेटी पर ही ध्यान दे रही हैं।

कांची कौल (Kanchi Kaul)
टीवी की मशहूर एक्ट्रेस कांची कौल ने एक्टिंग के जरिए जबरदस्त पहचान बनाई थी। लेकिन बेटे के जिंदगी में आने के बाद वह पूरा ध्यान उसी पर ही रखना चाहती हैं। साथ ही अभी तक उन्होंने कमबैक का कोई फैसला नहीं किया है।

एकता कौल (Ekta Kaul)
‘मेरे अंगने में’ की एक्ट्रेस एकता कौल साल 2020 में एक बेटे की मम्मी बनी थीं। उन्होंने बेटे के जन्म के बाद से ही करियर पर फुल स्टॉप लगाया हुआ है। वह अक्सर अपने बेटे के साथ फोटोज भी शेयर करती नजर आती हैं।

मिहिका वर्मा (Mihika Verma)
‘ये है मोहब्बतें’ एक्ट्रेस मिहिका वर्मा ने परिवार और बच्चे की खातिर न केवल करियर को अलविदा कह दिया है। बल्कि वह भारत से दूर पति के साथ अमेरिका में जाकर बस गई हैं।

सौम्या टंडन (Saumya Tandon)
‘भाभी जी घर पर हैं’ एक्ट्रेस सौम्या टंडन ने भी छोटे पर्दे से दूरी बनाई हुई है। वह बेटे के साथ वक्त बिताना पसंद करती हैं, साथ ही उन्होंने एक्टिंग पर वापसी का भी कोई प्लान नहीं बनाया है। हालांकि इस बीच सौम्या छोटे-मोटे प्रोजेक्ट्स हैंडल करती रहती हैं।

माही विज (Mahhi Vij)
माही विज अपनी नन्ही बेटी तारा के साथ समय बिताना काफी पसंद करती हैं। ‘नकुशा’ से जबरदस्त पहचान बनाने वाली माही को लेकर खबर आई थी कि वह ‘बिग बस 16’ में नजर आ सकती हैं। लेकिन एक्ट्रेस ने शो में आने से यह कहते हुए मना कर दिया कि अभी तारा बहुत छोटी है।

अदिति मलिक (Aditi Malik)
टीवी एक्ट्रेस अदिति मलिक ने बेटे एकबीर को जन्म दिया था और उसके बाद से ही वह छोटे पर्दे से दूर हैं। अदिति अपना मदरहुड तो एंजॉय कर ही रही हैं, साथ ही उन्होंने एक्टिंग में वापसी का भी कोई फैसला नहीं किया है।

देबिना बनर्जी (Debina Bonnerjee)
एक्ट्रेस देबिना बनर्जी बीते 3 अप्रैल को एक बेटी की मम्मी बनीं। एक्ट्रेस प्रेग्नेंसी के वक्त से ही छोटे पर्दे से दूर हैं, साथ ही उन्होंने अभी तक काम पर वापसी का कोई ख्याल नहीं बनाया है।

यह भी पढ़े-

Mid-Day Meal: यहां के स्टूडेंट्स को मिल रहा है गांव की औरतों के हाथों तैयार भोजन, खुशी-खुशी खाते हैं बच्चे