Breaking News
Home / क्राइम / सो रहे शख्स के चेहरे से खोल दिया उसका ही मोबाइल, फिर उड़ाए लाखों रुपये

सो रहे शख्स के चेहरे से खोल दिया उसका ही मोबाइल, फिर उड़ाए लाखों रुपये

आज का युग तकनीकी का युग है. जहां आए दिन नए-नए अविष्कार होते रहते हैं. जहां पहले स्मार्टफोन में लॉक सिस्टम के लिए फिंगर स्कैनर उपलब्ध था. वहीं अब फेशिलयल रिकग्निशन लॉक सिस्टम आ गया. इस तकनीक में यूजर अपने फेस से अपने फोन को लॉक कर सकता है और लॉक को ओपन भी कर सकता है.

Loading...

सोते हुए शख्स के मोबाइल का फेस लॉक तक खोल लिया

आज के समय में स्मार्टफोन में फेसलॉक तकनीक का इस्तेमाल एक सुरक्षा उपकरण के तौर पर किया जाता है, लेकिन कई स्मार्टफोन कंपनियां इसके लिए आइरिस स्कैनिंग (पुतलियों की स्कैनिंग) का इस्तेमाल नहीं करती हैं। आइरिस स्कैनिंग के बिना फोन अनलॉक होने में कम समय लगता है. हालहि में चीन में एक मामला सामने आया है जहां पर सो रह एक शख्स के चेहरे का इस्तेमाल कर चोरों ने उसके बैंक अकाउंट से लाखों रुपये उड़ा दिए.

शख्स के दोस्तों ने उड़ा लिए लाखों रुपये

मामला जेझियांग प्रांत में रहने वाले युआन नाम के शख्स का है. जहां पर उसके ही दो दोस्तों ने मोबाइल में मौजूद वी चैट एप से फेसलॉक तकनीक का इस्तेमाल कर 1.25 लाख रुपये अपने अकाउंट में ट्रांसफर किए थे. शख्स के दोनों दोस्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके पैसे भी उसे वापस मिल गए हैं. हालांकि उसके पास कौन सी कंपनी का मोबाइल फोन था, इसका खुलासा पुलिस ने नहीं किया है.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *