Breaking News
Home / रिलेशनशिप / जब अनजाने में हो जाए एक्स से मुलाकात तो…

जब अनजाने में हो जाए एक्स से मुलाकात तो…

दुनिया बहुत बड़ी है। इसी दुनिया में बहुत सारे रिश्ते टूटते हैं, तो बहुत सारे जुड़ते भी हैं। ऐसे में जुड़ना, टूटना, नए रिश्ते बनना कोई नई बात नहीं है। लेकिन जब आपका रिश्ता टूट चुका है यानी वह एक्स-ब्वाॅयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड बन चुकी है, तो बेहतर है कि उससे कुछ दूरी बना ली जाए। ऐसी बातें कभी उसके सामने न कहें, जिससे लगे कि आप उसके बिना अकेली या अकेले हैं। जानिए, किस तरह की बातें एक्स से करने से बचना चाहिए-
-अगर कभी आप अपने एक्स के साथ बिताए पलों को याद करते हुए भावुक हो जाएं। ऐसे में कभी उससे मुलाकात हो जाए तो उसे कभी यह न कहें कि मैं तुम्हें कभी भूला नहीं पाया। इससे गलत मैसे जाएगा।
-एक्‍स को मैसेज में कभी न लिखें कि आई‍ मिस यू। इस मैसेज का कोई मतलब नहीं रह गया है। रिश्‍ता खत्‍म होने के बाद कुछ भी मायने नहीं रखता है कि आप उन्‍हें कितना मिस करते हैं।
-आपका रिश्ता खत्म हो चुका है तो ऐसे में महीनों या सालों बाद यह कहना कि मैंने तुम्हारे साथ जो भी किया, उसके लिए मुझे माफ कर दो। यह कहना भी सही नहीं है। अगर आपकी गलती की वजह से रिश्‍ता टूटा है तो बहुत बाद में उस साॅरी का कोई अर्थ नहीं रह जाता। इसलिए, मुलाकात होने पर भी ऐसी बातें कहने का कोई मतलब नहीं है।
-कभी-कभी ऐसा होता है कि अचानक अपने एक्स को देखकर कई पुरानी यादें तरोजाना हो जाती हैं। ऐसे में भावुक भी हो सकते हैं। लेकिन भावुकर होकर उसके सामने रो देना या अपनी भावाओं को खुलकर व्यक्त करना सही नहीं है। जरा सोचिए अगर आपकी कद्र करता तो फिर आप दोनों अलग ही क्यों होते। इसलिए उसके सामने कभी भी भावुक न हों, इससे आप दोनों को तकलीफ हो सकती है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *