iPhones के डिस्प्ले फीचर्स के बारे में आ रही है यह बड़ी खबर, आप भी जानिए

IPhone 14 श्रृंखला के इस साल के अंत में आधिकारिक होने की उम्मीद है। रिपोर्टों के अनुसार, अगली पीढ़ी के iPhones सितंबर के महीने के आसपास लॉन्च होंगे। आधिकारिक लॉन्च से पहले, iPhone 14 सीरीज के बारे में कई विवरण ऑनलाइन लीक हो गए हैं। नवीनतम लीक से डिस्प्ले से संबंधित विवरण का पता चलता है।

ओमडिया की एक नई बाजार अनुसंधान रिपोर्ट के अनुसार, Apple आगामी iPhone मॉडल के प्रदर्शन के लिए तीन डिस्प्ले आपूर्तिकर्ताओं के साथ साझेदारी करना जारी रखेगा। इन कंपनियों में एलजी, सैमसंग और बीओई शामिल हैं। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि iPhone 14 लाइनअप चार वेरिएंट में OLED डिस्प्ले के दो वेरिएंट के साथ आएगा

जिसमें iPhone 14, iPhone 14 Max, iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max शामिल हैं। इसी रिपोर्ट में आने वाले आईफोन मॉडल के डिस्प्ले साइज और स्पेसिफिकेशंस के बारे में भी बताया गया है। रिपोर्ट बताती है कि आगामी iPhone श्रृंखला चार नए वेरिएंट लाएगी, जिसमें एक मानक मॉडल, एक प्लस संस्करण, एक प्रो मॉडल और एक प्रो प्लस (प्लस के साथ इसका मतलब मैक्स) शामिल है।

इस साल मिनी मॉडल नहीं होगा। इसके बजाय, क्यूपर्टिनो स्थित टेक दिग्गज आईफोन 14 मैक्स का अनावरण करेगा। रिपोर्टों के अनुसार, मिनी मॉडल ने iPhone SE श्रृंखला की बिक्री को प्रभावित किया है और इसलिए इसे बंद करने और मैक्स लाने का निर्णय लिया है।

कहा जाता है कि आने वाले चार iPhone मॉडल LTPS OLED और LTPO OLED डिस्प्ले में विभाजित हैं। कहा जाता है कि iPhone 14 और iPhone 14 Max में क्रमशः 6.1-इंच और 6.9-इंच मापने वाले LTPS OLED डिस्प्ले का उपयोग किया गया है। कहा जाता है कि ये दोनों मॉडल नए OLED डिस्प्ले का उपयोग करते हैं

उच्च ताज़ा दर प्रदान करते हैं। दूसरी ओर, iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max, इसके बजाय LTPO OLED डिस्प्ले का उपयोग करने के लिए कहा गया है। वेरिएबल रिफ्रेश रेट (वीआरआर) फीचर भी प्रो मॉडल तक ही सीमित रहेगा। इसके अलावा, ऐप्पल प्रो मॉडल में हमेशा ऑन डिस्प्ले लाने की भी संभावना है।

पिछली रिपोर्टों से पता चलता है कि iPhone 14 और iPhone 14 Max में एक सामान्य वाइड-नॉच डिस्प्ले होगा, जबकि प्रो मॉडल एक पिल-शेप्ड नॉच के लिए जाएंगे। याद करने के लिए, Apple ने iPhone X के साथ एक विस्तृत पायदान पेश किया और तब से, सभी iPhones में एक ही डिज़ाइन शामिल किया गया है।

IPhone 14 प्रो मॉडल के साथ, कंपनी कथित तौर पर डिज़ाइन को बदलने और एक बड़े स्क्रीन आकार की पेशकश करने की योजना बना रही है। रेंडर में, गोली के आकार का डिज़ाइन अच्छा दिखता है, लेकिन हमें यह देखने के लिए iPhone 14 के लॉन्च होने का इंतज़ार करना होगा कि क्या यह वास्तव में उतना ही अच्छा दिखता है।

यह पढ़े: टिकटॉक की मूल कंपनी ने निकला अपने 100 से अधिक कर्मचारियों की, आप भी जानिए