लगातार 3 दिन से रॉकेट बना है ये केमिकल स्टॉक, 52 वीक के हाई पर गया भाव

बीते कुछ दिनों से शेयर बाजार में रिकवरी आई है। इस रिकवरी के बीच कई ऐसे स्टॉक हैं जो रॉकेट की तरह आगे बढ़ रहे हैं। ऐसा ही एक केमिकल स्टॉक दीपक फर्टिलाइजर्स एंड पेट्रोकेमिकल्स कॉर्पोरेशन लिमिटेड है। मंगलवार को लगातार तीसरे कारोबारी दिन इस स्टॉक पर अपर सर्किट लगा है। इसी के साथ स्टॉक ने 52 वीक के हाई लेवल को भी छु लिया।

क्या है स्टॉक का भाव: मंगलवार को बीएसई पर 5% की बढ़त के साथ स्टॉक का भाव ₹782 पर पहुंच गया है। वहीं, मार्केट कैपिटल की बात करें तो 9,435 करोड़ रुपये है। बीते शुक्रवार को दीपक फर्टिलाइजर्स ने जून तिमाही के नतीजे जारी किए हैं।

इस तिमाही में मजबूत बिक्री की वजह से शुद्ध लाभ में तीन गुना से अधिक 435.6 करोड़ रुपये की बढ़ोतरी हुई है। एक साल पहले की अवधि में इसका शुद्ध लाभ 130.6 करोड़ रुपये था। कंपनी की कुल आय अप्रैल-जून की अवधि में 59% से अधिक बढ़कर ₹3,042 करोड़ हो गई, जबकि पिछले साल की इसी तिमाही में ₹1,908 करोड़ थी।

कंपनी के केमिकल सेगमेंट ने कुल सेगमेंट के मुनाफे में लगभग 87% का योगदान दिया क्योंकि केमिकल रेवेन्यू दोगुना होकर ₹1,771 करोड़ हो गया। वहीं, मार्जिन 41% हो गया, जबकि फर्टिलाइजर सेगमेंट का रेवेन्यू एक साल पहले की अवधि से 26% बढ़ा है।

बता दें कि दीपक फर्टिलाइजर्स एंड पेट्रोकेमिकल्स भारत के उर्वरकों और औद्योगिक रसायनों के प्रमुख उत्पादकों में से एक है। दीपक फर्टिलाइजर्स के शेयरों ने पिछले दो वर्षों में 400% से अधिक का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। वहीं, 2022 में अब तक केमिकल स्टॉक लगभग 95% का रिटर्न दे चुका है।

यह पढ़े: 21 दिन में 51% उछल गया यह स्टॉक, राकेश झुनझुनवाला के पास हैं कंपनी के 8.28 करोड़ शेयर