Home लाइफस्टाइल गर्मी में यह आहार कर देते हैं पेट की हर परेशानियाँ दूर

गर्मी में यह आहार कर देते हैं पेट की हर परेशानियाँ दूर

गर्मी के मौसम में हमारे शरी में कई तरह के बदलाव आते हैं। इस मौसम में खाना जल्दी से नहीं पचता। जिसके कारण पेट में एसिडिटी व जलन जैसी समस्याएं पैदा होने लगती हैं। ऐसे में यह बेहद आवश्यक है कि आप अपने आहार पर विशेष ध्यान दें। साथ ही आपका आहार ऐसा होना चाहिए कि आपको पेट संबंधी बीमारी गैसए पेट फूलने जैसी समस्या परेशान न करें। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं ऐसे ही कुछ फूड्स के बारे में-

गर्मी में केले का सेवन काफी अच्छा माना जाता है।केले में पर्याप्त मात्रा में एंटी-ऑक्सीडेंट्स और पोटैशियम पाया जाता है, जिसकी वजह से गैस की समस्या दूर हो जाती है।

वहीं तरबूज से बेहतर दूसरा कोई फल गर्मियों के लिए हो ही नहीं सकता। यह आपके शरीर में पानी का स्तर बनाए रखता है, जिसके सेवन से कब्ज की समस्या दूर हो जाती है। साथ ही इसमें पाया जाने वाला लाइकोपिन त्वचा की चमक बढ़ाता है।

नारियल पानी शरीर में पानी की कमी को पूरा करने के साथ-साथ विभिन्न तरह के पोषक तत्व भी प्रदान करता है। अगर किसी को लगातार एसिडिटी की समस्या का सामना करना पड़ रहा है तो इस स्थिति में नारियल पानी का सेवन करें।

नारियल पानी में पर्याप्त मात्रा में फाइबर पाया जाता हैए जिससे सही तरह से पाचन होता है। साथ ही पेट की जलन से भी राहत मिलती है।

जरूर खाएं ये चीजें अगर बढ़ानी है शरीर की लंबाई

#OpinionPoll