चेहरे के लिए वरदान है ये फेसपैक, कीजिए यूज

गर्मी के मौसम आप फेसपैक से अपना चेहरा संवार सकते हैं। क्योंकि गर्मी के मौसम में अक्सर चेहरे की हालत खराब हो जाती हैं। इस मौसम में टैनिंग की परेशानी आम देखने को मिलती है। इस समस्या का सामना सिर्फ लड़कियों को ही नहीं बल्कि लड़कों को भी करना पड़ता है।

स्किन टैनिंग को दूर करने के लिए आवश्यक नहीं कि महंगे प्रॉडक्ट्स का यूज किया जाएं। कुछ घरेलू उपायों से भी इससे राहत पाई जा सकती हैं। तरबूज त्वचा के लिए बेहद लाभकारी है। इसके फेसपैक को चेहरे पर लगाने से गंदगी साफ होती है। तो चलिए जानते हैं तरबूज के फेसपैक और उसके लाभ के बारे में….

-चेहरे की टैनिंग दूर करने के लिए दूध बेहद लाभकारी है। तरबूज के रस में दूध मिलाकर चेहरे पर लगाना चाहिए और हल्के हाथों से मालिश कीजिए।

– खीरा चेहरे को ठंडक प्रदान करता है। तरबूज तथा खीरे का फेसपैक चेहरे पर लगाना चाहिए। ये एक सन्सक्रीम की तरह कार्य करता है।

-पर्याप्त मात्रा में तरबूज के रस और दही को मिलाकर पेस्ट तैयार कर लीजिए। ध्यान रखें कि ये अच्छे से मिक्स हो जाएं। अब इस पैक को चेहरे और गर्दन पर लगाना चाहिए और 15 मिनट बाद धो लीजिए। इससे टैनिंग की समस्या से छुटकारा मिलेगा।

-शहद त्वचा के लिए बेहद लाभकारी है। तरबूज के रस में शहद मिलाकर चेहरे पर लगाना चाहिए। 15-20 मिनट बाद पानी से धो लीजिए। कुछ दिन इसका यूज करने से आपको खुद फर्क नजर आएगा।