वनडे वर्ल्ड कप को टी20 वर्ल्ड कप से भी बड़ा मानता है ये विदेशी खिलाड़ी, दिया ये बोल्ड बयान!

बेन स्टोक्स के अचानक वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद क्रिकेट के गलियारों में इस फॉर्मेट को लेकर बातें होने लगी। किसी ने कहा कि टी20 के आने से 50 ओवर क्रिकेट का अब कोई फ्यूचर नहीं रह गया है, वहीं कई एक्सपर्ट का कहना है कि वनडे क्रिकेट खत्म होने की कगार पर है। ऐसे में बांग्लादेश वनडे टीम के कप्तान तमीम इकबाल ने बड़ा बयान देकर सबको चौंका दिया है।

तमीम का कहना है कि लिमिटेड ओवर क्रिकेट में वनडे क्रिकेट सबसे महत्वपूर्ण है। मौजूदा समय में क्रिकेटरों का तीनों फॉर्मेट खेलना काफी मुश्किल हो गया है। टेस्ट और टी20 की लोकप्रियता और बिजी शेड्यूल होने की वजह से कई खिलाड़ी वनडे सीरीज कम ही खेलते हैं।

हालांकि, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने वसीम अकरम, शाहिद अफरीदी, उस्मान ख्वाजा आदि के सुझावों पर ध्यान नहीं दिया। ICC ने तीनों प्रारूपों के लिए समान महत्व के साथ फ्यूचर टूर प्लान या FTP की व्यवस्था की है। अब तमीम ने भी कहा कि वनडे क्रिकेट की अहमियत को नकारने का कोई तरीका नहीं है।

bdcrictime से बात करते हुए तमीम ने कहा ‘मुझे लगता है कि यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण प्रारूप है। आईसीसी ने भी इस बारे में बात की है। यह एक ऐसा फॉर्मेट है जिसे हर कोई देखना पसंद करता है। टी20 विश्व कप सबसे बड़ा आयोजन नहीं है।

वनडे विश्व कप सबसे बड़ा आयोजन है। यह मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण प्रारूप है। बता दें, पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने वनडे क्रिकेट को लेकर कहा था कि वनडे क्रिकेट अब पुराना हो गया है और प्रशासकों को इसे खत्म कर देना चाहिए।

यह पढ़े: कोहली vs रोहित डिबेट पर BCCI अधिकारी का बड़ा बयान, गावस्कर-कपिल और सचिन-गांगुली का दिया उदहारण