ऐसे बनाये अपने काले होंठों को गुलाबी

Smiling Lips

हममें से अधिकतर लोग ऐसे हैं जो अपने चेहरे की खूबसूरती का तो पूरी तरह ख्याल रखते हैं,लेकिन चेहरे के सबसे महत्वपूर्ण पार्ट का ख्याल रखना पूरी तरह भूल जाते हैं। जी हां हम यहाँ बात कर रहे हैं आपके होठों की।

चेहरे की खूबसूरती के साथ-साथ होठों की खूबसूरती भी बरकरार रखना बहुत आवश्यक है। क्योंकि तरह-तरह के प्रोडक्ट्स को इस्तेमाल करने के बाद होंठ पूरी तरह काले हो जाते हैं, जिसके कारण चेहरा बहुत खराब दिखता है। तो चलिए आपको बताते हैं उन घरेलू टिप्स के बारे में जिसे अपनाकर आप काले से काले होठ को भी पूरी तरह सुर्ख गुलाबी बना सकते हैं।

शलजम का रस

शलजम का रस होंठों पर लगाने से होंठों का कालापन पूरी तरह दूर हो जाएगा। इसे लगाने से आपके होंठ नैचुरली गुलाबी हो जाएंगे।

नींबू का रस

काले हुए होंठों को पूरी तरह गुलाबी बनाने के लिए नींबू का रस बहुत ही कारगर साबित होगा। इसके लिए रोज रात को सोने से पहले अपने होंठों पर नींबू का रस लगाएं। तकरीबन 2 महीने तक लगातार ऐसा करने पर अंतर नजर आएगा।

नारियल का तेल

नारियल के तेल के बहुत फायदे हैं। यह होंठों के कालेपन को भी पूरी तरह दूर कर देगा। इसके लिए नारियल के तेल में खीरे और नींबू का रस मिलाकर होंठों पर लगाने से कालापन पूरी तरह दूर हो जाएगा।

संतरे का रस

अगर आपके होंठ काले होने के साथ-साथ ड्राई भी हैं तो आप संतरे के रस का भरपूर इस्तेमाल करें। संतरे का रस लगाने से होंठ मुलायम होंगे और उनका कालापन भी पूरी तरह दूर हो जाएगा।

हल्दी पाउडर

हल्दी पाउडर से भी होंठों का कालापन पूरी तरह दूर होता है। इसके लिए हल्दी पाउडर में थोड़ी सी मलाई मिलाकर होंठों पर लगाएं। हफ्ते में दो बार लगाने से बहुत जल्द असर होगा।

यह भी पढ़ें-हल्दी वाला दूध पीजिए और दूर करे टॉक्सिन्स