ऐसे करें कोलगेट का इस्तेमाल और 5 मिनट में करें ब्लैक अंडर आर्म्स को गोरा

अब तक आपने टूथपेस्ट से दांतों की सफाई ही की होगी, लेकिन क्या आप जानते हैं टूथपेस्ट एक तरह से त्वचा पर क्रीम दवा का काम करती है। टूथ पेस्ट दांतों के साथ-साथ त्वचा से सम्बन्धित कई तरह की समस्याओं से छुटकारा पाने का भी एक अच्छा व असरदार माध्यम है। टूथपेस्ट में ट्राइल्लोजन योगिक मिश्रण श्रोत है, जोकि एंन्टी बैक्टीरियल, एंटीबायोटिक, एंटीसेप्टिक गुणों से भरपूर है। इसलिए टूथपेस्ट दांतों के साथ त्वचा के विकारों को मिटाता है। टूथपेस्ट के त्वचा से सम्बन्धित और अन्य तरह से खास फायदे…

ब्लैक अंडर आर्म्स को गोरा करने के लिए

सबसे पहले अपने अंडर आर्म्स को शेव कर लें। जिससे एक भी हेयर न रह जाएं। अब थोड़ा सा पेस्ट अंडर आर्म्स में लगाएं और इसे चारों तरह आर्म में फैला लें।अब नींबू की काट लें और इसे अंडर आर्म्स में रगड़े। इसे थोड़ा दबाएं।जिससे कि इसका रस निकले।कम से कम 4 मिनट तक ऐसे ही स्क्रब करें। इसके बाद 10 मिनट के लिए छोड़ दें।इसके बाद सॉफ्ट कपड़े या टिशू से ठीक ढंग से पोच लें। लगातार 3 दिन इसे लगाएं आपको फर्क नजर आ जाएगा।

कोलगेट टूथपेस्टऔर नमक से करें ब्लैकहेड्स का इलाज

ब्लैकहेड्स को रिमूव करने के लिये आप कोलगेट टूथपेस्ट का इस्तेमाल कर सकती है।कोलगेट टूथपेस्ट में थोड़ा सा नमक डालकर पेस्ट बना लें। इसे लगाने से पहले जलन से भी आपको ब्लैकहेड्स हटाने है। वहां तौलिये को गर्म पानी में भिगोकर त्वचा की सिकाई करें। सिकाई करने के बाद चेहरे को अच्चे से पोंछकर इस पेस्ट को लगाएं। जब ये अच्छे से सूख जाएं तो इसे रगड़कर हटा दें। फिर साफ पानी से फेस धो लें।

कोलगेट टूथपेस्टके फायदे नाखूनों के लिये 

अगर आपके नाखूनों पर पीले रंग के धब्बे हैं तो उन्हे साफ करने के लिये आप कोलगेट टूथपेस्ट का इस्तेमाल कर सकते हैं। कोलगेट टूथपेस्ट में hydrogen peroxide होता है। जो नाखूनों से दाग ठीक करने में मदद करता है। कुछ दिनतक लगातार अपने नाखूनों पर 10मिनट के लिये कोलगेट टूथपेस्ट लगाएं।

कोलगेट टूथपेस्ट के फायदे मुहासों के लिये

मुंहासे होना आजकल एक आमाबत है जिसका सामना बहुत से लोगों को करना पड़ता है। अगर आप भी पिंपल्स और मुहासों से परेशान है तो रात को सोने से पहले 15मिनट के लिये कोलगेट टूथपेस्ट को पिंपल्स पर लगाएं। कोलगेट टूथपेस्ट में ऐसे हीलिंग पावर होती है, जो मुहासों को बहुत जल्दी सुखा देती है।

चेहरे पर Colgate लगाने के फायदे

अगर आप अपने सांवले रंग को निखारना चाहते हैं तो कोलगेट टूथपेस्टपर थोड़ा से नींबू का रस मिलाइये। त्वचा के रंग को निखारने के लिये इसे अपने चेहरे पर लगाएं। और सूख जाने के बाद चेहरे धो लें।

कोलगेट टूथपेस्ट के फायदे होठों के लिये

कोलगेट टूथपेस्ट के उपयोग से आप अपने होंठो से कालेपन को हटाकर उन्होने सॉफ्ट बनाता है। लिप्स पर स्क्रब करने के लिये आधे चम्मच कोलगेट टूथपेस्ट में एक चम्मच चावल का आटा मिक्स कर लें। अब इसे अपने होठों पर लगाएं और उंगली के मदद से हल्के हाथों से मसाज करें। 5मिनट बाद साफ पानी से लिप्स को धो लें। इस स्क्रब को आपको सप्ताह में 3 बार यूज करना है।

यह भी पढ़ें-

सेहत के लिए पानी में नमक मिलाकर पीना होता है बहुत फायदेमंद