ये है चेहरे को दूध की तरह निखारने का रामबाण घरेलू उपचार

आजकल हर आदमी चाहता है कि उसका चेहरा एकदम चमकदार हो। कई लोगों के चेहरे पर कुछ न कुछ समस्या होती है लेकिन आज हम आपको ऐसी चीजें बताएंगे जिससे आप अपने चेहरे को सिर्फ और सिर्फ 2 मिनट में पूरी तरह निखार सकते हैं।

  • चेहरे को चमकदार और गोरा देखने के लिए कई लोग केमिकल युक्त प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से भी नहीं चूकते हैं। केमिकल युक्त प्रोडक्ट्स ना केवल आपकी नाजुक त्वचा को नुकसान पहुंचाते हैं बल्कि लम्बी अवधि तक इस्तेमाल करने पर इसके कई साइड इफेक्ट्स भी देखने को मिल सकते हैं।
  • आपको 3 चीज़ों की जरुरत होगी अगर आपको अपना चेहरा चमकाना है । ये चीज़ें आपको बाजार में बेहद आसानी से मिल जाएंगी। सबसे पहली चीज़ है चन्दन पाउडर। चन्दन आयुर्वेद में अपने गुणों के कारण विख्यात है। दूसरी चीज़ है दूध, जो आपकी त्वचा की डेड स्किन सेल्स को ख़त्म करने में सहायता करता है। तीसरी चीज़ है शहद, जिससे आपके चेहरे पर चमक आती है।
  • सबसे पहले एक कटोरी में दो चम्मच दूध और आधा चम्मच चन्दन पाउडर अच्छे से मिलाएं। मिश्रण को अच्छी तरह से मिलाते हुए एक गाढ़ा पेस्ट तैयार कर लें। तैयार पेस्ट में एक चम्मच शुद्ध शहद डाले। मिश्रण को अच्छी तरह से मिला लें। इस्तेमाल के पहले मिश्रण को 5 मिनट के लिए फ्रिज में रख कर ठंडा कर लें।अब फ्रिज से निकाल कर मिश्रण को चेहरे पर लगा लें। मिश्रण को सूखने के लिए छोड़ दें। 10 मिनट बाद ठंडे पानी से धो लें। ऐसा नियमित करने से आपको बहुत ज्यादा लाभ होगा।
Loading...