पुरुषों के लिए ये जूस होता है लाभकारी, रोजाना पीएं, फिर देखें फायदा

बदलते लाइफस्टाइल की वजह से पुरूषों में ये समस्या आम देखने को मिलती है। इसके लिए कई तरह के इलाज भी मौजूद हैं। इसके अलावा कुछ ऐसे जूस है जिन्हें पीकर पुरूषों में स्पर्म की मात्रा बढ़ाई जा सकती है। चलिए जानते हैं ऐसे जूस के बारे में…जिन्हें रात को पीकर सोने से लाभ मिलता है।

-जिस व्यक्ति में शुक्राणुओं की कमी होती है उन्हें रात को सोने से पहले अनार का जूस पीना चाहिए। इसमें एंटीऑक्सीडैंट होते हैं जो स्पर्म की संख्या बढ़ाने में मदद करता है। बिना शक्कर मिलाए इस जूस का सेवन करना लाभकारी होता है।

-बादाम वाले दूध में एंटीऑक्सीडैंट होते हैं जो फर्टिलिटी बनाए रखने में मदद करता है। हर रोज रात को सोने से पहले बादाम का दूध पीने से काफी लाभ होता है।

-बनाना शेक में मौजूद विटामिन-बी 6 पुरूषोें में शुक्राणुओं की संख्या को बढ़ाता है। बनाना शेक में ड्राई-फ्रूट डालकर पीना बेहद अच्छा रहता है।

-पालक के जूस में फोलिक एसिड पाया जाता है जो शुक्राणुओं की कमी को पूरा करता है। इसमें टमाटर का जूस मिक्स करके पीने से और लाभ होता है।

-खजूर में फ्लेवोनॉइड्स पाया जाता है जो पुरूषों के लिए काफी अच्छा होता है। खजूर को दूध में डालकर पीने से शुक्राणु बढ़ते हैं। जिन पुरुषों में स्पर्म की कमी होती है उन्हें रात को सोने से पहले ये दूध जरूर पीना चाहिए।

यह भी पढ़ें –

सेहत के लिए काली इलायची रामबाण है, जो आती है सब्जी बनाने के काम