पेट की चर्बी दूर करता है ये जूस, जानिए सेवन के टिप्स

Woman overweight checking fat around belly 4K(UHD)

– नीम फ्नोवर से बैली फैट कम किया जा सकता है। नीम फ्लोवर को लैमन के साथ लिया जाता है। इससे यह पेट की अतिरिक्त चर्बी को दूर करता है।

एक मुट्ठी नीम फ्लोवर को क्रश करके एक चम्मच शहद तथा आधा नींबू इसमें मिलाईये।इससे अच्छे से मिक्स कीजिए और सुबह खाली पेट पी लीजिए। इसके बाद आधे घंटे तक कुछ भी नहीं पीना चाहिए।

– नीम की डंडियों को जिसे दातून भी कहा जाता है से ओरल समस्या ठीक हो जाती हैं। एंटी फंगल प्रोपर्टी होने के कारण नीम माउथ अल्सर, बैड ब्रीथ, दांतों के दर्द को दूर करता है और दांतों की शाइनिंग भी वापिस लाता है।

– मुहांसे, ऐक्ने, पिगमेंटेशन तथा फेस की ड्राइेनस को नीम की पत्तियों से ठीक किया जा सकता है। कुछ नीम की पत्तियां लीजिए, पानी में इन्हें तक तक उबाल लीजिए जब तक पानी हरा ना हो जाएं। सुबह—सुबह इस पानी से हर रोज मुंह धोना चाहिए।

-नीम में मौजूद एंटी-माइक्रोबायल प्रॉपर्टी की वजह से यह डेंड्रफ दूर करने में मदद करती है। नीम के पत्ते- और तुलसी को क्रश करके कम से कम सप्ताह में 2 बार इससे बाल धोना चाहिए।

– यह गैस्ट्रिक समस्या को भी दूर करता है। पेट के अल्सर, क्रैम्प्स, ब्लोटिंग को भी नीम के जरिए दूर किया जा सकता है। अल्टरनेट डेज पर नीम लीजिए। प्रेग्नेंट वूमेन को नीम नहीं लेना चाहिए। नीम के यूज से पहले डॉक्टर से एक सलाह जरूर लीजिए।

अखबार का खाना सेहत के लिए होता है बहुत नुकसानदायक