अगले महीने लॉन्च होगी ये लग्जरी SUV, इतनी सी कीमत में मिलेगा इतना धांसू इंटीरियर

हुंडई की सबसे लग्जरी SUV टक्सन का नया मॉडल 13 जुलाई को लॉन्च होगा। कंपनी ने इसकी लॉन्चिंग को लेकर ऑफिशियल अनाउंसमेंट कर दिया है। न्यू टक्सन के ऑफिशियल पेज पर इसकी बुकिंग को लेकर भी कहा गया है। ये हुंडई की भारतीय बाजार में मिलने वाली महंगी SUV है।

मौजूदा मॉडल की एक्स-शोरूम कीमत करीब 22.69 से 27.47 लाख रुपए तक है। न्यू टक्सन ज्यादा एडवांस्ड और कनेक्टिंग फीचर्स के साथ आएगी। भारतीय बाजार मे इस SUV का मुकाबला वॉक्सवैगन टाइगन, जीप कम्पास और सिट्रोन C5 एयरक्रॉस से होता है।

मौजूदा मॉडल के जैसा इंजन मिलेगा

टक्सन के नए मॉडल में में पुराने की तरह 2.0-लीटर का पेट्रोल और 2.0-लीटर डीजल इंजन देखने को मिल सकता है। इसका पेट्रोल इंजन 152 PS पर मैक्सिमम पावर और 192Nm का मैक्सिमम पीक टॉर्क जनरेट करता है, जबकि डीजल इंजन में 185PS की पावर 400Nm का टॉर्क जनरेट करने की कैपेबिल है

। दूसरी तरफ, टक्सन को एक हाइब्रिड और प्लग-इन हाइब्रिड इंजन के साथ भी लाया जा सकता है, जिसमें हाइब्रिड एडिशन 1.6L इनलाइन-4 टर्बो इंजन, एक 44.2kW ​​इलेक्ट्रिक मोटर और 1.49kWh बैटरी पैक के साथ आ सकता है।

64 कलर एम्बिएंट लाइटिंग मिलेगी

न्यू टक्सन के सेंटर कंसोल को 10.3-इंच के दो टचस्क्रीन यूनिट से लैस किया गया है, जिसमें टचस्क्रीन सिस्टम और एसी कंट्रोल के लिए एक-एक यूनिट है। इसमें पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, गियर लीवर को बदलने वाला स्विचगियर और एक इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक भी है।

कनेक्टिविटी के लिए केबिन में एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो इंटीग्रेशन, दो डिवाइस ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, एयर क्वालिटी मॉनिटरिंग सिस्टम, 64 कलर एम्बिएंट लाइटिंग और कई अन्य फीचर्स दिए हैं।

व्हीलबेस में 3.4 इंच का इजाफा हुआ

इसके एक्सटीरियर की बात करें तो हाईलाइट्स में दोनों तरफ इंटीग्रेटेड LED DRL के साथ एक नई ग्रिल, नए हेडलैम्प और 18-इंच के डुअल-टोन अलॉय व्हील्स दिए हैं। पीछे की तरफ टू-पीस LED टेल लाइट्स के लिए एक टूथ डिजाइन, स्क्वायर व्हील आर्च को शामिल किया गया है।

पिछले मॉडल की तुलना में नया मॉडल लंबा और चौड़ा है। इसके व्हीलबेस में 3.4 इंच का इजाफा किया गया है। नई टक्सन की पिछले विंडशील्ड पर हुंडई लोगो और चार-स्पोक स्टीयरिंग व्हील नजर आएंगे।

यह पढ़े: आ रही मारुति की सबसे हाईटेक कार, इसकी स्क्रीन पर दिखेगा चारों तरफ का नजारा; ये महंगी भी नहीं