केकेआर के लिए ‘मास्टर स्ट्रोक’ साबित हो सकता है ये खिलाड़ी, क्या पैट कमिंस की जगह मिलेगा प्लेइंग XI में मौका?

कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल 2022 का 61वां मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाना है। इस मुकाबले से पहले केकेआर को बड़ा झटका लगा है। कूल्हे में चोट के चलते ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस टीम का साथ छोड़ स्वदेश लौट गए हैं।

केकेआर के लिए यह सीजन अच्छा नहीं रहा है।पिछले साल की फाइनलिस्ट टीम इस साल 12 में से 7 मैच हारकर प्वाइंट्स टेबल में 8वें पायदान पर है। प्लेऑफ में पहुंचने की उनकी उम्मीदें काफी कम है, मगर केकेआर आखिरी दम तक लड़ना जानती है।

कमिंस के बाहर होने पर आज श्रेयस अय्यर एसआरएच के पूर्व खिलाड़ी को ही उनकी टीम के खिलाफ मैदान पर उतारकर मास्टर स्ट्रोक खेल सकते हैं। आइए जानते हैं कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद मुकाबले की संभावित प्लेइंग इलेवन-

कोलकाता नाइट राइडर्स दे सकती है मोहम्मद नबी को मौका

पैट कमिंस के बाहर होने के बाद केकेआर उनकी जगह लंबे समय से बैंच पर बैठे अफगानिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद नबी को मौका दे सकती है। नबी ने 2018 में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से आईपीएल में डेब्यू किया था और वह पिछले चार साल इसी टीम के साथ रहे हैं। ऐसे में नबी को एसआरएच के खिलाफ खिलाना केकेआर के लिए मास्टर स्ट्रोक साबित हो सकता है।

नबी चार ओवर गेंदबाजी करने के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी गहराई प्रदान करेंगे। वहीं अगर उमेश यादव फिट हैं तो वह वरुण चक्रवर्ती की जगह प्लेइंग इलेवन में जगह बना सकते हैं, या टीम चक्रवर्ती की जगह शिवम मावी को भी खिला सकती है। चक्रवर्ती इस साल अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे हैं।

केकेआर संभावित प्लेइंग XI- अजिंक्य रहाणे, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (c), नितीश राणा, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, शेल्डन जैक्सन (wk), मोहम्मद नबी, टिम साउदी, उमेश यादव

सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन में हो सकती है वॉशिंगटन सुंदर और टी नटराजन की वापसी

खबर है कि आज केकेआर के खिलाफ मुकाबले के लिए हरफनमौला वॉशिंगटन सुंदर और टी नटराजन फिट होंगे और चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे। इन दोनों खिलाड़ियों की वापसी से एक बार फिर केन विलियमसन की प्लेइंग इलेवन में मजबूती देखने को मिलेगी। अगर नटराजन और सुंदर टीम में वापस आते हैं तो फ़ज़लहक़ फ़ारूक़ी और जगदीश सुचित को बाहर का रास्ता देखना पड़ सकता है।

एसआरएच संभावित प्लेइंग XI: अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (c), राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन (wk), शशांक सिंह, वाशिंगटन सुंदर, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, कार्तिक त्यागी, उमरान मलिक

यह पढ़े: इस प्रदेश की राजधानी के 11 रूट पर ई-रिक्शा को No Entry, जानिए इन्हें बैन करने के पीछे की वजह