स्किन के लिए अनार का यह फेस पैक बहुत लाभदायक होता है

अनार न सिर्फ आपके सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है बल्कि अनार का फेस पैक गर्मी में स्किन को मुरझाने से भी बचाऐगा और चेहरे की रंगत को पूरी तरह निखार देगा।

बदलते मौसम के साथ ही स्किन मुरझाने लगती है। चेहरा कितना भी कवर कर लिया जाए टैनिंग होना तो बहुत आम बात है। ऐसे में हम आपको बता रहें है की कैसे बदलते हुए मौसम में आप अनार की मदद से स्किन को पूरी तरह फ्रेश रख सकते हैं।

ग्रीन टी और अनार – खिली-खिली स्किन के लिए अनार और ग्रीन टी का मास्क अत्यधिक फायदेमंद होता है। इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट लंबे समय तक स्किन को पूरी तरह फ्रेश रखती हैं। आपकी स्किन को मुरझाने से बचाएगा अनार का ये फेस पैक ऐसे में हम आपको बता रहें है की कैसे बदलते हुए मौसम में आप अनार की मदद से स्किन को फ्रेश रख सकते हैं।

दही और अनार- स्किन पर मार्क्स है तो आप यह पैक अवश्य लगा सकते हैं। अनार के बीजों को बहुत अच्छी तरह पीस लें और उसमें दही मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें। इस पैक को चेहरे पर लगाकर सूखने के लिए छोड़ दें। जब पैक सूख जाए तो चेहरे को हल्के गुनगुने पानी से पूरी तरह धो लें।

अनार और शहद- अनार के बीजों से एक पेस्ट अच्छी तरह तैयार कर ले। इसमें एक चम्मच शहद मिला कर इसे चेहरे पर लेप की तरह लगा लें। सुखने पर ठंडे पानी से धो लें, स्किन पूरी तरह क्लियर नजर आएगी।

नींबू और अनार – नींबू में बहुत ही भरपूर मात्रा में विटमिन सी होता है, और अनार में एंटीऑक्सीडेंट पाया जाता है। पीसे हुए अनार में नींबू का रस डाल लें फिर उसे चेहरे पर थोड़ी देर(15-20 मिनट) लगा रहने दें। फिर चेहरे को पानी से धो लें।

यह भी पढ़ें-

अपनाएं ये टिप्स और पाएं सर्दी और जुकाम से राहत