आपको ये रेसिपी ला सकती है डिप्रेशन से बाहर

इस भागदौड़ भरी जिंदगी में, पैसे कमाने की होड़ में और बढ़ते काम के बोझ तले लोगों को अपने बारे में सोचने का समय ही नहीं हैं। नतीजा कुछ समय बाद ऐसे लोग बुरी तरह डिप्रेशन का शिकार हो जाते हैं और इसी के चलते कई अन्य बीमारियों से भी ग्रस्त हो जाते हैं।

डिप्रेशन एक मनोवैज्ञानिक बीमारी हैं। कई बार इसमें आदमी आत्महत्या जैसे कदम भी उठा लेता है। हालांकि इस स्थिति के उपचार के लिए कई दवाएं भी मौजूद हैं, लेकिन प्राकृतिक उपचार भी प्रभावी समाधान देता है। वास्‍तव में, कई अध्‍ययनों से पता चलता है कि हल्‍दी अन्‍य बीमारियों जैसे अल्‍जाइमर, कैंसर और बैड कोलेस्ट्रॉल की तरह डिप्रेशन के इलाज में मदद कर सकती है।

आज हम आपको बताएंगे एक घरेलू नुस्खा जिसे आप अपनी किचन में मौजूद सामान से बना सकते हैं और डिप्रेशन से मुक्ति पा सकते हैं। इसे आप बिना किसी बीमारी के रोजाना भी लेंगे तो भी कोई नुकसान नहीं है बल्कि इससे आपको रिलेक्स फील होगा और दिमाग कूल रहेगा।

ऐसे बनाएं-

एक नींबू का रस, दो बड़े चम्‍मच हल्‍दी पाउडर, 1 चम्मच ऑर्गनिक शहद ,चार कप पानी लेकर सभी सामग्री को एक जग में मिला दें, जब तक कि एक जैसा मिश्रण नहीं बन जाता। अब इसे पी जाएं। सच मानिए ये नुस्खा जादुई है बिना किसी दवा के आपका डिप्रशन कब दूर हो जाएगा आपको पता भी नहीं चलेगा।

यह भी पढ़ें-

इन घरेलू उपायों से करें गले की खराश दूर